गौरवशाली इतिहास भावी पीढ़ियों को बताएं: भारत-पाक सीमा पर ग्रामीणों ने बीएसएफ के साथ विजय दिवस का पर्व मनाया

राजस्थान के बीकानेर स्थित खाजूवाला के समीप पवन नगर अल्लादीन ग्राम पंचायत में आरएसएस के साथ मिलकर ग्रामीणों व भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत का पर्व विजय दिवस के रूप में मनाया।

भारत-पाक सीमा पर ग्रामीणों ने बीएसएफ के साथ विजय दिवस का पर्व मनाया

खाजूवाला | राजस्थान के बीकानेर स्थित खाजूवाला के समीप पवन नगर अल्लादीन ग्राम पंचायत में आरएसएस के साथ मिलकर ग्रामीणों व भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत का पर्व विजय दिवस के रूप में मनाया।

कार्यक्रम के मार्गदर्शक मोहनसिंह शेखावत ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पवन नगर अल्लादीन ग्राम पंचायत 40 केवाईडी शाखा द्वारा विजय दिवस के उपलक्ष में सैनिक सम्मान समारोह रखा गया। सरहद पर स्थित गांव में विजय दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय सिंह डिप्टी कमांडेंट 127वीं बटालियन ने अपने उद्बोधन में सन 1971 के युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के बारे में बताया। उन्होंने ग्रामवासियों को भारत का गौरवमय  इतिहास अपने भावी पीढ़ी को सिखाने का आग्रह किया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता आरएसएस के विभाग प्रचारक बीकानेर प्रशांत रहे जिन्होंने विजय दिवस के इतिहास को विस्तार पूर्वक बताते हुए हर भारतवासी को राष्ट्रहित सर्वोपरि की भावना से कार्य करने पर अपने विचार रखे।


इस कार्यक्रम में बीएसएफ के सभी जवानों व अधिकारियों का शाॅल ओढ़ाकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में पबनी, सीसाड़ा व अश्विनी पोस्ट के क्रमशः कंपनी कमांडर मुंशी खान, रणजीत कुमार व लक्ष्मण सिंह राठौड़ उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता धुंकल राम मेघवाल ने की।

इस मौके पर सतपाल गोदारा 40 केवाईडी सरपंच प्रतिनिधि, मांगीलाल 34 केवाईडी सरपंच, देवीलाल गुल्लूवाली सरपंच,  अशोक विजय, रविन्द्र कस्वां, महावीर कुमार ,राजपाल नेहरा, हंसराज भाई, अर्जुन सुथार इस मौके पर उपस्थित रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन राजेन्द्र आचार्य ने किया।

Must Read: आखिर कौन बचा रहा है सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक को ?

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :