चार क्षेत्रों में करेंगे काम: योगगुरु बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, पांच साल में शिक्षा-चिकित्सा के क्षेत्र में 5 लाख लोगों को देंगे रोजगार!

भारतीय शिक्षा बोर्ड से हम करीब एक लाख स्कूलों को संबद्ध करने वाले हैं। जिससे शिक्षा के क्षेत्र में लाखों लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा चिकित्सा के क्षेत्र में भी पतंजलि वेलनेस की शुरूआत होगी

योगगुरु बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, पांच साल में शिक्षा-चिकित्सा के क्षेत्र में 5 लाख लोगों को देंगे रोजगार!

नई दिल्ली | योगगुरु बाबा रामदेव देश में पतंजलि प्रोडक्ट्स के बाद अब एक और नया धमाका करने जा रहे हैं। शुक्रवार को बाबा रामदेव ने भविष्य की अपनी योजनाओं को लेकर मीडिया के सामाने पिटारा खोला। बाबा ने दावा किया है कि वह अगले 5 सालों में देश के 5 लाख लोगों को रोजगार देने जा रहे हैं। 

चार क्षेत्रों में करेंगे काम
बाबा रामदेव ने अपनी आगामी योजनाओं को लेकर कहा कि आने वाले समय में वह चार क्षेत्रों में काम करेंगे। उन्होंने जानकारी दी कि वे पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि वेलनेस और पतंजलि लाइफ स्टाइल, इन चार कंपनियों को लेकर उत्साहित हैं। रामदेव ने कहा कि पतंजलि का लक्ष्य एक लाख करोड़ रुपये के टर्न ओवर का है। 

ये भी पढ़ें:- यहां धरा रह गया ठुमकों की मल्लिका सपना चौधरी का कार्यक्रम, लोग नहीं देख सके सपना के ठुमके

शिक्षा-चिकित्सा के क्षेत्र में लाखों को मिलेगा रोजगार
बाबा रामदेव ने आगे बताया कि, भारतीय शिक्षा बोर्ड से हम करीब एक लाख स्कूलों को संबद्ध करने वाले हैं। जिससे शिक्षा के क्षेत्र में लाखों लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा चिकित्सा के क्षेत्र में भी पतंजलि वेलनेस की शुरूआत होगी। पहले एक हजार पतंजलि वेलनेस के आईपीडी-ओपीडी खोले जाएंगे। फिर पांच-दस हजार और इसके बाद एक लाख पतंजलि वेलनेस सेंटर देश-दुनिया में स्थापित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- सनी लियोनी ने फिर से दिखाई अपनी पहले जैसी मदहोश करने वाली अदाएं, Photos

Must Read: आईएएनएस ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए पहला न्यूज कैप्सूल किया लॉन्च

पढें बिज़नेस खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :