लापरवाही बर्दास्त नही: जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में विधायक लोढ़ा हुए गुस्सा, बोले जब निर्णयों की पालना नही तो फिर बैठकें क्यों?

बैठक में क्षेत्रीय विधायक संयम लोढा ने जबरदस्त नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 7 माह बाद बैठक होने के बावजूद परिणाम सामने नहीं आ रहे है। जिला कलक्टर से आग्रह किया कि वे व्यक्तिगत रूप से प्रकरणों का निस्तारण करवाए। हाईवे पर तेज गति से चलने वाले वाहनों पर अकुंश लगाने के जिले में एक ही इन्टसेप्टर वाहन है, एक ओर....

जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में विधायक लोढ़ा हुए गुस्सा, बोले जब निर्णयों की पालना नही तो फिर बैठकें क्यों?

सिरोही। आज सिरोही जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में कृषि विभाग के आत्मा परियोजना कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में क्षेत्रीय विधायक संयम लोढा ने जबरदस्त नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 7 माह बाद बैठक होने के बावजूद परिणाम सामने नहीं आ रहे है। जिला कलक्टर से आग्रह किया कि वे व्यक्तिगत रूप से प्रकरणों का निस्तारण करवाए। हाईवे पर तेज गति से चलने वाले वाहनों पर अकुंश लगाने के जिले में एक ही इन्टसेप्टर वाहन है, एक ओर वाहन के लिए जिला पुलिस अधीक्षक से पत्र के आधार पर मांग करने की बात कही। जिला परिवहन अधिकारी व पुलिस अधिकारियों की बैठक आयोजित कर ऑटो, टैक्सी एवं बस यूनियन से किराया भाडा निर्धारित करवाने का सुझाव दिया। सिरोही शहर में वाहनों की पार्किग के लिए हरिजन बस्ती के पास स्थित विद्यालय को लिए जाने के लिए नगर परिषद के आयुक्त से कहा कि वे जिला कलक्टर से उच्चाधिकारियों को पत्र लिखवा कर कार्यवाही करवाएं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के क्षेत्राधिकार में आने वाली सडकों पर अतिक्रमण हो रहें है, इसके लिए 31 जुलाई तक खातेदारी प्राप्त कर कार्यवाही की जाए, जिससे सडकों पर होने वाले अतिक्रमण पर अकुश लगाया जा सके।

टोल प्लाजा की कमियों को लेकर कम्पनी अधिकारियों को लगाई फटकार

विधायक संयम लोढा ने उथमण टोल प्लाजा पर स्थानीय वाहनों के लिए अलग से रास्ता बनाने की बात की, जिससे स्थानीय वाहन चालको को टोल पर भीड में रूकना नहीं पडे और वे आसानी से आ जा सके। इस पर टोल प्लाजा मैनेजर को फटकार लगाते हुए जल्द कार्यवाही कर अवगत कराने की बात कही। उन्होने कहा कि पशुओ के हाईवे पर आने से वाहन असंतुलित होकर दुर्घटनाए हो रही है, वाहन चालक घायल हो जाते है, कई बार पशु भी घायल हो जाते है, उसे दुपहिया वाहन पर सिरोही पशु चिकित्सालय इलाज के लिए लाना पडता है, इसको रोकने के लिए कार्य योजना बनाकर कार्यवाही करने की बात कही, जिससे दुर्घटनाएं होने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि रोड सेप्टी के बजट का उपयोग यातायात कार्यो में किया जाए। विधायक संयम लोढा ने रोडवेज प्रबंधक से 2019 में किस - किस रूटों पर बसे चल रही थी, और आज की स्थिति क्या है, उसकी जानकारी लेकर प्रबंधक से कहा कि आज जिन-जिन डिपो की बसे नहीं चल रही है, जिला कलक्टर के माध्यम सेे विभिन्न जिले के प्रबंधकों को पत्र लिखवाया जाए ताकि पुनः रोडवेज की बसों शुरू होकर यातायात सुचारू बना रहें।

कलेक्टर बोले, बैठक में लिए गए निर्णयों की जल्द हो पालना

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि बैठक में निर्णय लिया जाता है, इसकी पालना के लिए अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर कार्य करें और उच्चाधिकारियों को मेरे द्धारा पत्र लिखा जाए, इसके बाद बार-बार फोलोअप भी लेते रहें। बैठक का इंतजार नहीं करें, 7 माह बाद बैठक में अच्छे परिणाम नहीं आए , यह गंभीरत बात है। जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी से  कहा कि वे पैचवर्क समय -समय पर निरन्तर करते रहें। उन्होंने हाईवे पर पशुओं को आने से रोकने के लिए जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे हाईवे से लगती हुई ग्राम पंचायतों के सरपंचों के साथ बैठक बुलाई पांबद किया जाए। जिला पुलिस अधीक्षक धमेन्द्र सिंह ने सडक दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न श्रेणी के चालान की प्रक्रिया के बारें में अवगत कराया। जिला परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर ने बैठक की प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और कहा कि बैठक में लिए गए निर्णयों पर संबंधित विभाग के अधिकारियो से बार-बार वार्ता कर प्रगति प्राप्त करते रहेंगे। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग, आबूरोड परिवहन निरीक्षक दिलीप सोलंकी, एल एण्ड टी के टोल प्लाजा मैनेजर ,एनएचआई के अधिकारी , सिरोही यूनियन के अध्यक्ष कपूराराम माली व शिवगंज के सेसराम समेत संबंधित मौजूद थे।

Must Read: जालोर के केशवाना में कृषि कॉलेज खोलने का सुझाव, मुख्य सचिव शर्मा ने प्रदेश के 29 नवीन कृषि कॉलेजों की तैयारियों पर की चर्चा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :