Asia Cup क्रिकेट अंडर-19 फाइनल : Asia Cup अंडर—19 फाइनल में भारत ने श्रीलंका को दी 9 विकेट से मात, भारत ने 8वीं जीता टूर्नामेंट

एशिया कप अंडर—19 टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने लगातार तीसरी बार यह टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। बारिश के चलते मुकाबले में भारत के सामने 38 ओवर में 102 रन बनाने का टारगेट दिया गया।

Asia Cup अंडर—19  फाइनल में भारत ने श्रीलंका को दी 9 विकेट से मात, भारत ने 8वीं जीता टूर्नामेंट

नई दिल्ली, एजेंसी। 
एशिया कप अंडर—19 टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने लगातार तीसरी बार यह टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। 
बारिश के चलते मुकाबले में भारत के सामने 38 ओवर में 102 रन बनाने का टारगेट दिया गया। इसे
टीम ने मात्र 21.3 ओवर में ही आसानी से 1 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 8वीं बार अंडर 19 एशिया कप पर कब्जा जमाया लिया। 
भारतीय टीम ने जब भी एशिया कप के फाइनल में मुकाबला खेला तो तब जीत दर्ज कराई है। हालांकि एक बार 2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच टाइ हो गया था।
आज के मैच में टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरे ओपनर हरनूर सिंह  महज पांच रन बनाकर आउट हो गए। 
इसके बाद अंगक्रिश रघुवंशी और शेख रशीद ने श्रीलंका के गेंदबाजों को मौका ही नहीं दिया। भारतीय टीम के इन दोनों खिलाड़ियों ने 113 गेंदों पर 96 रन बनाते हुए टीम को चैंपियन बनाया। 
रघुवंशी ने 56 और रशीद ने 31 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। 
श्रीलंका ने 38 ओवर के खेल में 9 विकेट गंवाकर 106 रन बनाए थे। श्रीलंका का एक भी खिलाड़ी फाइनल की तरह नहीं खेल पाया।


श्रीलंका के 6 खिलाड़ी 10 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाए। 
वहीं 18 वर्षीय हरनूर सिंह ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। हरनूर सिंह ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में यूएई के खिलाफ 130 गेंदों पर 120 रन की पारी खेली थी। 
इस पारी में हरनूर ने 11 चौके लगाए और दूसरी पारी में 59 गेंदों पर 46 रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान के खिलाफ भी हरनूर का बल्ला खूब चला। इस मैच में भी उन्होंने 74  गेंदों पर 9 चौकों की मदद से शानदार 65 रन बनाए।  
हालांकि सेमी फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 15 रन और फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ महज पांच रन बनाकर आउट हो गए। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 250 रन बनाए है। 
वहीं श्रीलंका के लिए पहले बल्लेबाजी का फैसला सही नहीं रहा। श्रीलंका के चामिंडु को रवि कुमार ने आउट कर दिया। 
इसके बाद राज बावा ने श्रीलंका का दूसरा विकेट शेवोन डेनियल को आउट कर लिया। अंजला बंडारा ने 9 रन बनाकर कौशल तांबे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 
इसके बाद सदिशा राजपक्षे 14 रन पर, कप्तान दुनिथ वेलालेज 9 रन पर और रानुदा सोमराथने 7 रन बनाकर आउट हो गए।