CWG 2022: भारत के लिए Golden Monday, सिंधू-लक्ष्य के बाद अचंता शरत ने भी जीता Gold

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज यानि सोमवार भारत के लिए गोल्डन दिन रहा। सोमवार को भारत की झोली में कई मेडल आए। पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन ने भी भारत के खाते में गोल्ड मेडल डाल दिया है।

भारत के लिए Golden Monday, सिंधू-लक्ष्य के बाद अचंता शरत ने भी जीता  Gold

नई दिल्ली |  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज यानि सोमवार भारत के लिए गोल्डन दिन रहा। सोमवार को भारत की झोली में कई मेडल आए। पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन ने भी भारत के खाते में गोल्ड मेडल डाल दिया है। आज टेबल टेनिस में भारतीय खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने एक बार फिर से गोल्ड मेडल जीत लिया है। अचंता ने लियाम पिचफोर्ड को हराया। दूसरी ओर, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बैडमिंटन में पुरुष डबल के फाइनल में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता। ज्ञानशेखरन साथियान ने टेबल टेनिस में पुरुष एकल में भारत के लिए कांस्य पदक जीता।

21 हो गई गोल्ड मेडल की संख्या
आज हुई गोल्ड मेडल की बारिश के बाद भारत की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल की संख्या 21 हो गई है। जिसके बाद अब भारत पदक तालिका में पांचवें स्थान से निकलकर चौथे स्थान पर आ गया है।

ये भी पढ़ें:- Warning: राजस्थान में रक्षाबंधन तक भारी बारिश का दौर, धौलपुर और श्रीगंगानगर में बारिश ने मचाया कोहराम

40 साल की उम्र में भी अचंता का जोश नहीं हुआ कम
आपको बता दें कि आज टेबल टेनिस में गोल्ड जीतने वाले अचंता शरत कमल ये कॉमनवेल्थ गेम्स में 7वां पदक है। अचंता का 40 साल की उम्र में भी जोश कम नहीं हुआ है। उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स 2006, 2010, 2014, और 2018 में भी गोल्ड मेडल जीता था। 

ये भी पढ़ें:- हरमनप्रीत ने बनाए 43 गेदों में 65 रन : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर मेडल, ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से हरा तोड़ दिया गोल्ड का सपना

सिंधू और लक्ष्य ने भी साधा गोल्ड पर निशाना 
दूसरी ओर, कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरूआत में भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु ने जहां भारतीय तिरंगा अपने साथ लेकर भारत का नेतृत्व किया था वहीं अब भारत को गोल्ड दिलाकर पदकों की संख्या में इजाफा कर दिया है। सिंधु ने बैडमिंटन विमेन्स के सिंगल्स मुकाबले में कनाडा की मिशेली ली को हराकर स्वर्ण पदक जीता। इसी के साथ भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भी पुरुष सिंगल्स के फाइनल मैच में मलेशिया के जी योंग एनजी को हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया।

ये भी पढ़ें:- IND vs WI 5th T20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 88 रनों से रौंदा, 5-1 से जीती टी20 सीरीज, विंडीज मात्र 100 रनों पर ढेर

Must Read: वीवीएस लक्ष्मण एशिया कप के लिए दुबई में टीम इंडिया से जुड़े: रिपोर्ट

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :