खेल: डॉक्यूमेंट्री मेरे लिए लोगों को दिखाने का एक अवसर है : स्टोक्स

डॉक्यूमेंट्री मेरे लिए लोगों को दिखाने का एक अवसर है : स्टोक्स
लंदन, 23 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स अपने जीवन और करियर पर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज करने के लिए तैयार हैं।

बेन स्टोक्स: फीनिक्स फ्रॉम द एशेज डॉक्यूमेंट्री आलराउंडर खिलाड़ी के जीवन में हुए उतार-चढ़ाव को प्रदर्शित करेगी। डॉक्यूमेंट्री 2016 टी20 विश्व कप के फाइनल में कार्लोस ब्रैथवेट द्वारा उनकी गेंदों पर लगाए गए चार छक्कों से लेकर इंग्लैंड की अगुआई तक दिखाई जाएगी। इसमें 2019 क्रिकेट विश्व कप जीत और हेडिंग्ले टेस्ट भी शामिल है।

डॉक्यूमेंट्री आगे स्टोक्स के मानसिक स्वास्थ्य के साथ लड़ाई पर केंद्रित है, जिसके कारण उन्हें चार महीने के लिए खेल से ब्रेक लेना पड़ा, जहां दर्शकों को यह देखने को मिलेगा कि आलराउंडर खिलाड़ी के साथ इस दौरान क्या-क्या हुआ।

जाने-माने निर्देशक सैम मेंडेस ने इस सीरीज को निर्देशित किया। एक वर्चुअल मीडिया इंटरेक्शन में, स्टोक्स ने खुलासा किया कि डॉक्यूमेंट्री में अपनी भावनाओं के बारे में मुखर होना उनके लिए इतना कठिन नहीं था क्योंकि वह दुनिया को अपने जीवन में हुए उतार-चढ़ाव को दिखाने के मौके के बारे में प्रेरित थे।

उन्होंने कहा, मेरा लोगों के साथ अपने जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री साझा करने का मन कर रहा था क्योंकि अगर मैंने ऐसा नहीं किया, तो लोग बोलेंगे कि मैंने अतीत में हुई घटनाओं के बारे में बात क्यों नहीं की।

स्टोक्स ने आगे बताया कि फीनिक्स फ्रॉम द एशेज का अर्थ है एक मुश्किल समय से अपने आप को बाहर निकालना। उनके लिए यह डॉक्यूमेंट्री बहुत मायने रखती है और उनके जीवन के सार का प्रतिनिधित्व करती है।

स्टोक्स ने टिप्पणी की कि अतीत में हुई दो घटनाओं से मिली सीख ने उन्हें मैदान पर और मैदान के बाहर लगे झटके से उबरने की ताकत दी।

बेन स्टोक्स : फीनिक्स फ्रॉम द एशेज शुक्रवार, 26 अगस्त को प्राइम वीडियो पर लॉन्च होगी।

--आईएएनएस

एचएमए/आरआर

Must Read: वेस्टइंडीज को फतेह करने उतरेगी टीम इंडिया, पहला वनडे मुकाबला आज, ये सब होंगे बाहर

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :