CWG 2022: हाई जंप में इतिहास रच तेजस्विन शंकर ने भारत को दिलाया मेडल, वेटलिफ्टिंग में गुरदीप सिंह को भी ब्रांज मेडल

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की झोली में दो और पदक आ गए हैं। भारतीय एथलीट तेजस्विन शंकर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हाई जंप के फाइनल में 2.25 मीटर ऊंची कूद लगाते हुए भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिला दिया है।

हाई जंप में इतिहास रच तेजस्विन शंकर ने भारत को दिलाया मेडल, वेटलिफ्टिंग में गुरदीप सिंह को भी ब्रांज मेडल

नई दिल्ली | CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की झोली में दो और पदक आ गए हैं। भारतीय एथलीट तेजस्विन शंकर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हाई जंप के फाइनल में 2.25 मीटर ऊंची कूद लगाते हुए भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिला दिया है। वहीं, वेटलिफ्टिंग में गुरदीप सिंह ने 109 प्लस किलो वर्ग में दमदार खेल का प्रदर्शन किया और ब्रॉन्ज मेडल भारत की झोली में डाल दिया। ऐसे में वेटलिफ्टिंग में भारत के पदकों की संख्या 10 हो गई है। वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने अब तक कुल 18 पदक अपने नाम कर लिए है। सबसे ज्यादा पदक जीतने की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया सबसे ऊपर बना हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी बधाई
भारतीय एथलीट तेजस्विन शंकर ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान करते हुए हाई जंप के फाइनल में 2.25 मीटर के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया। एथलेटिक्स इवेंट में यह भारत का पहला पदक है। तेजस्विन शंकर के भारत को पदक दिलाने के बाद से उन्हें बधाईयों का तांता लग गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

ये भी पढ़ें:- CWG 2022: ‘करो या मरो’ मुकाबले में भारतीय़ महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस को 100 रन से रौंदा, अब होगा सेमीफाइनल मुकाबला

गुरदीप ने उठाया कुल 390 किलो वजन
वेटलिफ्टिंग में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले 26 साल के गुरदीप ने 167 और क्लीन एंड जर्क में 223 किलो समेत कुल 390 किलो वजन उठाया। इवेंट में पाकिस्तान के मुहम्मद नूह बट ने 405 किलो वजन उठाकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नया रिकॉर्ड कायम करते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया। जबकि, न्यूजीलैंड के डेविड एंड्रयू ने 394 किलो वजन उठाते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

भारत को इन खेलों में मिले इतने पदक
आपको बता दें कि, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने अब तक 18 पदक जीते है। इसमें पांच गोल्ड, छह सिल्वर और सात ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत को सबसे ज्यादा 10 पदक वेटलिफ्टिंग में मिले हैं। इसके अलावा तीन पदक जूडो, एक-एक बैडमिंटन, टेबल टेनिस, लॉन बॉल्स, स्क्वॉश और एथलेटिक्स में मिला हैं।

Must Read: भारत के लिए पाकिस्तान की शुरूआती साझेदारी को रोकना अहम : स्टायरिस

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :