IND vs ENG T20: हार्दिक पांड्या के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, पहले टी20 में 50 रन से हारा

हार्दिक पांड्या के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, पहले टी20 में 50 रन से हारा

नई दिल्ली  ।  IND vs ENG T20: इग्ंलैंड से पांच मैंचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबर करने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के साथ शुरू हुई टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 50 रन से जीत लिया। मैच में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के छक्के छुड़ा दिए। पहले बल्लेबाजों ने अपना दम दिखाया तो बाद में टीम के बॉलर भी इंग्लैंड के खिलाडियों पर भारी पड़े। तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया अब 1-0 से बढ़त ले ली है।

कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से मैदान में दिखे और टीम इंडिया के तौर पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णया लिया। टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन ही बना पाई और 50 रनों के बढ़े अंतर से हार गई।

ये भी पढ़ें:- जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण के दौरान मारी गोली

हार्दिक पांड्या ने बरपाया इंग्लैंड पर कहर
टीम इंडिया की इस जीत में हार्दिक पांड्या का सबसे बड़ा योगदान रहा। पांड्या ने अकेले ही इंग्लैंड की टीम पर कहर बरपा दिया। उन्होंने पहले 51 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। पांड्या ने अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 6 चौके और एक छक्का जड़ते हुए अपनी पारी में 33 गेंदों में 51 रन ठोके।

इन्होंने भी बनाए धुंआधार रन
कप्तान रोहित शर्मा ने भी 14 गेंदों में 24 रन बनाए। इसके अलावा हुडा ने 17 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। जबकि, सूर्यकुमार यादव ने 4 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 39 रन बनाए। 

Must Read: हांगकांग ने यूएई को हराया, एशिया कप के लिए किया क्वालीफाई

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :