Rajasthan Police का लहरिया उत्सव: राजधानी की पुलिस लाइन में झूलों पर नजर आई महिला पुलिस अधिकारी, डीजे पर जमकर किया डांस

राजधानी में इस बार भी तीज की सवारी नहीं निकाली गई।लेकिन इसी राजधानी में चांदपोल स्थित शहर रिजर्व पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों का अलग ही अदांज देखने को मिला। शहर रिजर्व पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के लिए तीज महोत्सव का आयोजन किया गया।


जयपुर। 
राजधानी में इस बार भी तीज की सवारी नहीं निकाली गई।लेकिन इसी राजधानी में चांदपोल स्थित शहर रिजर्व पुलिस लाइन(City Reserve Police Line at Chandpole) में महिला पुलिसकर्मियों का अलग ही अदांज देखने को मिला। शहर रिजर्व पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के लिए तीज महोत्सव(Teej Festival) का आयोजन किया गया। इसमें महिला अफसरों के साथ महिला सिपाही ने  पारंपरिक लहरिये के वस्त्र पहनकर साजो शृंगार के साथ झूले का आनंद उठाया।


पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉ अमृता दुहन(Deputy Commissioner of Police Headquarters Dr. Amrita Duhan) ने बताया कि बुधवार को पुलिस कमिश्नरेट की रिजर्व पुलिस लाईन में लहरिया उत्सव मनाया गया। इस उत्सव में आयुक्तालय पुलिस जयपुर की समस्त महिला डीसीपी एडिशनल डीसीपी एसीपी, इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर तथा पुलिस लाइन में तैनात महिला कर्मी आदि शामिल हुई। उन्होंने सभी को तीज की शुभकामनाएं देते हुए बताया  कि पुलिस लाइन में पुलिस कमिश्नरेट (police commissionerate)में कार्यरत महिलाओं ने उत्सव की सारी साजो सजावट अपने हाथों से की है। पुलिसकर्मियों को कुछ ही क्षण ऐसे मिलते हैं जिन्हें उमंग और उत्साह से इकट्ठे होकर त्यौहार के रूप में मनाया जाता हैं। पहली बार कमिश्नरेट में पदस्थापित महिलाओं के लिए यह त्यौहार मनाया गया है। तीज के अवसर पर महिलाएं पार्वती के स्वरूप में तीज माता की पूजा अर्चना कर अखंड सौभाग्य की कामना करती है। लहरिया उत्सव(lehariya festival) के इस कार्यक्रम में महिलाओं ने उत्साह से भाग लेकर रंगारंग कार्यक्रमों में सांस्कृतिक प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लोकगीतों पर अपनी प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में पुलिस उपायुक्त यातायात  श्वेता धनखड़ (Shweta Dhankhar) पुलिस उपायुक्त मैट्रो रिचा तोमर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कमल शेखावत(Kamal Shekhawat) , सुलेश चौधरी ,मिताली गर्ग महिला थानाधिकारी सरोज धायल, सरोज मीना,गुंजन सोनी, संतरा मीना  आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर कलाकार बस्ती की कालबेलिया कलाकारों तथा म्यूजिकल सफर की कलाकार सपना पाठक और उनकी टीम ने रंगारंग प्रस्तुति दी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आलोक सिंघल ,सहायक पुलिस आयुक्त नरेंद्र दायमा सहित पुलिस लाईन टीम का  महिला पुलिसकर्मियों ने आभार जताया।

Must Read: मिसाल: कोरोना काल में जालोर के वरेठा गांव में प्रधानाध्यापक ने जेब से रुपए लगाकर कर राजकीय स्कूल की कर दी कायापलट

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :