अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष: महिला दिवस के उपलक्ष में राज मंदिर में नि:शुल्क दिखाई जाएगी पैडमैन फिल्म, ग्राम पंचायत स्तर पर भी होगी फिल्म प्र​दर्शित

महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा ने बताया कि 8 मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राज्य एवं जिला स्तर पर 5 से 8 मार्च तक चार दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों का उद्देश्य महिलाओं को सशक्तिकरण के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करना है।

महिला दिवस के उपलक्ष में राज मंदिर में नि:शुल्क दिखाई जाएगी पैडमैन फिल्म, ग्राम पंचायत स्तर पर भी होगी फिल्म प्र​दर्शित

जयपुर।
महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा ने बताया कि 8 मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राज्य एवं जिला स्तर पर 5 से 8 मार्च तक चार दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
इन कार्यक्रमों का उद्देश्य महिलाओं को सशक्तिकरण के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करना है। इसके तहत 6 मार्च को प्रात:9 बजे पैडमैन फिल्म राजमन्दिर सिनेमा हॉल में नि:शुल्क दिखाई जाएगी।
प्रमुख शासन सचिव गुहा ने बताया कि प्रदेश की मुख्य सचिव  ऊषा शर्मा के निर्देश हैं कि प्रदेश में इस बार अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस को ग्राम पंचायत स्तर तक मनाया जाए।
इसके कार्यक्रम में अधिकाधिक महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित की जाए। 
इस के लिए निदेशालय महिला अधिकारिता तथा निदेशालय समेकित बाल विकास सेवाएं के अधिकारियों एवं समस्त जिला कलेक्टर्स को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चत करने के लिए निर्देशित गया है। 
कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, स्कूल शिक्शा विभाग, पंचायती राज विभाग एवं सूचना प्रौद्यौगिकी विभाग भी सहभागिता कर रहे हैं।

विभिन्न गतिविधियां होंगी आयोजित
महिला दिवस के अवसर पर 5 मार्च को खेलकूद गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। स्थानीय खेल जैसे खो-खो, रूमाल झपट्टा, रस्सीकूद, दौड़, म्यूजिकल चेयर व अन्य खेलों तथा  संस्कृतिक प्रतियोगिता गायन एवं नृत्य आदि गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।
6 मार्च को विशेष जाजम बैठक कार्यक्रम के तहत साथिन द्वारा विशेष जाजम, बेटी एवं महिला आदि विषयों पर गीत संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 
इसके बाद 7 मार्च को ग्राम पंचायत स्तर पर पैडमैन फिल्म का प्रदर्शन होगा। माहवारी स्वच्छता एवं जागरूकता हेतु फिल्म ‘पैडमैन’ का प्रसारण किया जाएगा। 8 मार्च को राज्य एवं जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया जायेगा।

Must Read: 26 जुलाई तक रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा, जयपुर मेट्रो में भी कर सकेंगे फ्री सफर

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :