दिल्ली मुंडका अग्नकिांड: : सीएम केजरीवाल ने किया घटना स्थल का दौरा, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का ऐलान

राजधानी दिल्ली के मुंडका में हुए भीषण अग्निकांड के केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। इस भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वालों के परिवारों को अरविंद केजरीवाल सरकार 10-10 लाख का मुआवजा देगी। इसके अलावा जो लोग घायल हुए हैं,

सीएम केजरीवाल ने किया घटना स्थल का दौरा, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का ऐलान

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली के मुंडका में हुए भीषण अग्निकांड के केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। इस भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वालों के परिवारों को अरविंद केजरीवाल सरकार 10-10 लाख का मुआवजा देगी। इसके अलावा जो लोग घायल हुए हैं, उन्हें 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सुबह हादसा स्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। 

इस दौरान सीएम केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष ससिोदयिा, सत्येंद्र जैन और दिल्ली प्रशासन के अलावा अग्नशिमन विभाग और दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे। इस घटना को लेकर दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये है। 

ये भी पढ़ें:- Delhi Mundka Fire: दिल्ली में आग का तांडव, जिंदा जले 27 लोग, जान बचाने के लिये ऊपर से लगाई छलांग

दर्दनाक हादसे में जिंदा जले 27 लोग
आपको बता दें कि, दिल्ली के मुंडका में हुए इस भीषण अग्किांड में 27 लोग जिंदा जल गए हैं। जबकि, 60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके अलावा 27 के करीब लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

क्या बोले सीएम केजरीवाल?
सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा कि घटना में बॉडी काफी क्षत विक्षत हो गई हैं। पहचान नहीं हो रही है। इसलिए एफएसएल के जरिए डीएनए की जांच करेंगे, ताकि पता चले कि किसकी बॉडी किसकी की है। ईश्वर से प्रार्थना है कि पीड़ित परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। 

ये भी पढ़ें:- भारत में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 191 करोड़ पार, आज सामने आए 2,858 नए मरीज, 11 की मौत

पीएम मोदी कल ही कर दिया था सहायता राशि का ऐलान
आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस अग्निकांड पर गहरा दुख जताते हुए एक ही पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का ऐलान कल ही कर दिया था।

Must Read: महंगाई की मार के बीच राहत के छीटें, एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 36 रुपये की कटौती 

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :