शराब पर घमासान! : केजरीवाल सरकार और एलजी वीके सक्सेना के बीच आरोप-प्रत्यारोप, 11 अधिकारी निलंबित

Liquor Policy Row: देश शराब को लेकर बवाल मच गया है। जिसके चलते एक्साइज कमिश्नर समेत 11 अधिकारियों को  निलंबित कर दिया गया है।

केजरीवाल सरकार और एलजी वीके सक्सेना के बीच आरोप-प्रत्यारोप, 11 अधिकारी निलंबित

नई दिल्ली  | Liquor Policy Row: देश शराब को लेकर बवाल मच गया है। जिसके चलते एक्साइज कमिश्नर समेत 11 अधिकारियों को  निलंबित कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली में शराब नीति को लेकर उठे विवाद ने ऐसा तूल पकड़ा है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार से लेकर उपराज्यपाल और भाजपा तीनों ही शराब को लेकर एक दूसरे से उलझ पड़े हैं।

शराब नीति को लेकर केजरीवाल सरकार और एलजी वीके सक्सेना के बीच जोरदार आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है। जिसका परिणाम कुछ कर्मचारियों को भुगतना पड़ा है। शनिवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक्शन लेते हुए एक्साइज कमिश्नर समेत 11 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- जानें पूरा टाइम टेबल: 5वीं और 8वीं बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर! सोमवार को होगी पूरक परीक्षा

इन अधिकारियों पर गिरी गाज
एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के तत्कालीन आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्णा सहित 11 अधिकारियों को आबकारी नीति को लागू करने में चूक का हवाला देते हुए सस्पेंड कर दिया है। इसी के साथ एलजी ने अरवा गोपी कृष्ण और उपायुक्त आनंद कुमार तिवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा आबकारी विभाग के 9 अन्य अधिकारियों के सस्पेंड कर दिया गया हैं। 

ये भी पढ़ें:- Bisalpur Dam Water Level: जोरदार बारिश ने बढ़ाया बीसलपुर बांध का जलस्तर, अब इतना पहुंच गया बांध का गेज

एलजी बोले- टेंडर देने में पाई गई अनियमितताएं
उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 11 अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर कहा कि, यह आदेश संबंधित अधिकारियों की ओर से आबकारी नीति के कार्यान्वयन में गंभीर चूक का नतीजा है। इसमें टेंडर देने में अनियमितताएं पाई गई हैं और चुनिंदा विक्रेताओं को पोस्ट टेंडर लाभ भी दिया गया है।

Must Read: वडोदरा में सीएनसीडी टीम पर महिला सदस्यों ने किया हमला

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :