भारत: ट्विन टावर का जायजा लेने मौके पर पहुंचे ट्रैफिक डीसीपी गणेश शाह और एडिफिस कंपनी के डायरेक्टर उत्कर्ष मेहता

ट्विन टावर का जायजा लेने मौके पर पहुंचे ट्रैफिक डीसीपी गणेश शाह और एडिफिस कंपनी के डायरेक्टर उत्कर्ष मेहता
नोएडा, 23 अगस्त (आईएएनएस)। ट्विन टावर की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे नोएडा ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी गणेश प्रसाद साहा ने मौके का मुआयना किया और कहा की कोशिश की जा रही है कि कम से कम समय के लिए नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे को बंद किया जाए। उन्होंने कहा की कुछ समय के लिए ही बंद किया जाएगा एक्सप्रेसवे, वो भी एहतियात के तौर पर बंद होगा। उन्होंने बताया है की ट्विन टावर के आसपास की रोड बंद रहेगी।

डायवर्सन प्लान बनाया जा रहा। ट्रैफिक सेल ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। डीसीपी ने बताया की पुलिस के लोग सोसायटी वासियों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया की ट्विन टावर के आप पास की सोसायटी रेजिडेंट्स को आश्वस्त किया की डरने की जरूरत नहीं, इंतजामात पूरे किए गए हैं। डीसीपी ने बताया की पाकिर्ंग की समस्या आ रही। 400 से 500 वाहनों के पाकिर्ंग की व्यवस्था जल्द की जायेगी।

उत्कर्ष मेहता ने बताया की ब्लास्ट वाले की दिन तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया की फ्लोर टू फ्लोर करेक्शन का काम तेजी से चल रहा। वाइब्रेशन से आसपास की बिल्डिंग को कोई डैमेज नहीं होगा और अगर कुछ होता है, उसके लिए हमने इंश्योरेंस करवाया है। उन्होंने बताया की व्हाइट और ब्लैक शीट से मलवे को रोका जाएगा। 28 अगस्त को ढाई बजे 9 सेकंड में जमींदोज होगा ट्विन टावर। ब्लास्ट के दौरान एक्सप्लोसिव जोन में सिर्फ 6 लोग रहेंगे। मास्टर ब्लास्टर, इंडियन ब्लास्टर, एक पुलिसकर्मी, सेफ्टी हेड और इंजीनियर मौजूद रहेंगे। ब्लास्ट के दौरान एक्सप्लोसिव जोन में जाने की किसी को इजाजत नहीं होगी।

उत्कर्ष मेहता के मुताबिक 30 हजार टन मलवा निकलेगा। 3 महीने का वक्त मालवा हटाने में लगेगा। करीब 1200 से 1300 ट्रक मलबा हटाया जाएगा।

--आईएएनएस

पीकेटी/एएनएम

Must Read: कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका में भाजपा के शीर्ष नेताओं की संपत्ति पर उठे सवाल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :