Good News: तीन जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में पानी की आवक शुरू, 309.12 हुआ गेज

प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत तीन जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध (Bisalpur Dam) के वन क्षेत्र में बीते 24 घंटों के दौरान हुई 37 एमएम बारिश हुई है। 

तीन जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में पानी की आवक शुरू, 309.12 हुआ गेज

जयपुर | Rain Alert in Rajasthan: राजस्थान में मानसून (Monsoon 2022) कई जिलों में पूरी तरह से मेहरबान दिख रहा है। जिसके चलते मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी भी दी है। वहीं दूसरी ओर, प्रदेश के कई जिलों में हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। ऐसे में बीसलपुर बांध के निकटवर्ती क्षेत्र सहित केचमेंट एरिया में बारिश के चलते बांध में पानी की आवक शुरू हो गई है। प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत तीन जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध (Bisalpur Dam) के वन क्षेत्र में बीते 24 घंटों के दौरान हुई 37 एमएम बारिश हुई है। 

ये भी पढ़ें:- RSS कार्यालय पर बम से हमला, भाजपा बोली- केरल में कानून व्यवस्था विफल

बीसलपुर बांध में आया 7 सेमी पानी

बीसलपुर बांध का गेज रविवार सुबह तक 309.05 आरएल मीटर था, जो रविवार को दिनभर चली बारिश के चलते सोमवार सुबह तक 7 सेमी बढ़ोतरी के साथ 309.12 आरएल मीटर पर पहुंच गया। आपको बता दें कि, बीसलपुर बांध में मुख्य रूप से बनास, खारी व डाई नदियों का जलबहाव क्षेत्र आता है। जब प्रदेश के भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमन्द, अजमेर जिलों में बारिश होती है तब बीसलपुर बांध में पानी की आवक होती है ।

ये भी पढ़ें:- Heavy Rain Alert: बारिश से जलमग्न हुआ देश का आधा हिस्सा, गुजरात-मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र पानी-पानी

राजधानी जयपुर को जोरदार बारिश का इंतजार

इधर, राजधानी जयपुर में अभी भी मानसून अपने पूरे शबाब पर नहीं आ पाया है। दस्तक के शुरूआती दो दिन तो जयपुर में अच्छी बारिश हुई लेकिन उसके बाद बारिश का दौर कमजोर रहा और उमस से लोग बेहाल नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद मानसूनी बादल जयपुर में अच्छी बारिश नहीं कर पार रहे हैं। 

Must Read: तीन साल में दो बार एपीओ रहे आशुतोष को सबसे धनी पालिका माउंट आबू की कमान, कार्यभार संभालने के 24 घंटों में देवल को हटाया

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :