Women Asia Cup 2022: रविवार को आमने-सामने होगी टीम इंडिया औ श्रीलंका

रविवार को आमने-सामने होगी टीम इंडिया औ श्रीलंका

New Delhi : Asia Cup 2022 : कल से महिला एशिया कप 2022 का आगाज हो रहा है। इस बार बांग्लादेश टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। टूनामेंट के दूसरे मैच में भारत और श्रीलंका आपस में भिड़ेंगी। जिसका प्रसारण दोपहर एक बजे शुरू होगा। टीम इंडिया की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथ में होगी। इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के बाद उत्साह से भारतीय महिला टीम एशिया कप में भी अपनी लय बरकरार रखने के लिए उतरेगी। 

ये भी पढ़ें:-  Covid 19 Updates: भारत में पिछले 24 घंटे में 3,947 नए मामले आए सामने, राजस्थान में ऐसी है स्थिति

टीम इंडिया ने 2004 से शुरू हुए एशिया कप में हर बार खिताब अपने नाम किया है। केवल भारतीय टीम 2018 में टूर्नामेंट में बांग्लादेश से हार गई थी। भारतीय महिला टीम ने वनडे प्रारूप में 4 जबकि टी20 प्रारूप में 2 खिताब जीते हैं। बता दे कि, एशिया कप को 2012 में वनडे से टी20 प्रारूप में बदल दिया गया था। 

ये टीमें होंगी आमने-सामने
एशिया कप 2022 टूर्नामेंट के सभी मैच सिलहट के दो मैदानों पर कराये जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत की प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान टीम के अलावा मलेशिया, श्रीलंका, थाईलैंड और नवोदित यूएई भाग ले रही हैं।

ये भी पढ़ें:- PM Modi Visit: डॉ. पूनियां ने आमजन को पत्रक एवं पीले चावल बांटकर PM Modi के कल के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने की अपील की

हर टीम खेलेगी कुल 6 मैच
महिला एशिया कप 2022 के दौरान कुल 25 मैच खेले जाएंगे।  टूर्नामेंट में हर महिला टीम कुल 6 मैच खेलेगी। लीग मैचों का चरण पूरा होने के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप स्थान पर रहने वाली 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करेंगी। जिसके बाद सेमीफाइनल की विजेता टीम 15 अक्टूबर को फाइनल मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

Must Read: अल्टीमेट खो खो: ओडिशा जगरनॉट्स ने चेन्नई क्विक गन्स को 10 अंक से हराया

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :