राज्यपाल ने निकाले नियुक्ति आदेश: राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने सेवानिवृत न्यायाधीश को किया नियु​क्त, भारतीय पुलिस सेवा के सेवानिवृत अधिकारी को बनाया सदस्य

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष और सदस्य के पद पर नियुक्ति के आदेश जारी किए है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने सेवानिवृत न्यायाधीश गंगाराम मूलचंदानी को राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति आदेश जारी किया है।

राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने सेवानिवृत न्यायाधीश को किया नियु​क्त, भारतीय पुलिस सेवा के सेवानिवृत अधिकारी को बनाया सदस्य


जयपुर, 27 जून 2024। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष और सदस्य के पद पर नियुक्ति के आदेश जारी किए है।
राज्यपाल कलराज मिश्र ने सेवानिवृत न्यायाधीश गंगाराम मूलचंदानी को राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति आदेश जारी किया है। वहीं दूसरी ओर भारतीय पुलिस सेवा के सेवानिवृत अधिकारी अशोक गुप्ता के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र ने आयोग का सदस्य के रूप में नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान मानवाधिकार संरक्षण अधिनियम 1993,(मानवाधिकार संरक्षण, (संशोधन) अधिनियम 2019 अधिनियम संरक्षण 19, 2019 द्वारा संशोधित) की धारा 22 की उपधारा (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए इन दोनों को पद धारण करने की तारीख से तीन वर्ष की अवधि अथवा 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक, जो भी पहले हो के लिए यह नियुक्ति की है।

Must Read: नाबालिग को चाकू दिखाकर 7-8 माह से कर रहा था बलात्कार, मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :