Arunachal Pradesh: भारत-चीन बॉर्डर पर अचानक गायब हुए 19 लोग, कर रहे थे सड़क निर्माण कार्य

अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है। यहां चीन बार्डर पर 19 मजदूरों की एक टीम लापता बताई जा रही है। जिसके बाद से बड़ी अनहोनी की आशंका जताई गई है।

भारत-चीन बॉर्डर पर अचानक गायब हुए 19 लोग, कर रहे थे सड़क निर्माण कार्य

नई दिल्ली | अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है। यहां चीन बार्डर पर 19 मजदूरों की एक टीम लापता बताई जा रही है। जिसके बाद से बड़ी अनहोनी की आशंका जताई गई है।

नदी में डूबने की आशंका
जानकारी के अनुसार, भारत-चीन सीमा पर काम करने वाले 19 मजदूरों का एक दल एक हफ्ते से घायब हैं। ये सभी लोग सीमा सड़क संगठन (ठत्व्) द्वारा सड़क निर्माण के लिए अरुणाचल लाए गए थे। सभी मजदूर सीमा के पास सड़क निर्माण के कार्य में लगे थे। इनके लापता होने के बाद से अब आशंका है कि सभी मजदूरों की कुमी नदी में डूबने से मौत हो गई है। इनमें से एक का शव नदी में मिला है।

ये भी पढ़ें:- Heavy Rain Alert: उफना कालीसिंध बांध! 10 मीटर तक खोले गए गेट, अब इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

घर जाने को नहीं मिली थी छुट्टी
बताया जा रहा है कि, हादसे का शिकार हुए सभी मजदूरों ने ईद के त्यौहार पर अपने घर जाने लिए ठेकेदार से छुट्टी मांगी थी, लेकिन ठेकेदार ने काम का हवाला देकर उनको छुट्टी देने से इनकार कर दिया। इसके बाद ये सभी पैदल ही असम के लिए निकल गए। इसी दौरान रास्ते में मजदूर हादसे का शिकार हो गए। इस घटना को लेकर डिप्टी कमीशनर का कहना है कि, टीम को मौके से एक शव बरामद हुआ है। आशंका है कि, सभी मजदूरों की मौत हो चुकी है। 

लगातार जारी बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर 
आशंका है कि कुरुंग कुमे जिले में कुमी नदी को पार करने के दौरान सभी मजदूर नदी में डूब गए है। यहां लगातार जारी बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है। जिस कारण हादसा हो गया। अब प्रशासन इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चला  रहा है। लोगों की तलाशी के लिए एक और टीम को भेजा गया है। 

Must Read: राजस्थान में सामने आया ‘मंकीपॉक्स’ का पहला संदिग्ध केस

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :