15 आईपीएस के हुए तबादले: राजस्थान के विवादित आईपीएस हिम्मत अभिलाष को सिरोही एसपी से हटाकर बनाया ट्रेनिंग स्कूल में हेडमास्टर, अब धर्मेंद्र सिंह होंगे सिरोही के नए एसपी

प्रदेश के साथ साथ देशभर में राजस्थान पुलिस की किरकिरी करवाने वाले दोनो एसपी पर आखिर राज्य सरकार को गाज गिरानी ही पड़ी। शराब तस्करों और डोडा पोस्त अफीम तस्करों के साथ सांठगाठ से घिरे सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक को अब किशनगढ़ स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का हेडमास्टर बनाया गया हैं ...

राजस्थान के विवादित आईपीएस हिम्मत अभिलाष को सिरोही एसपी से हटाकर बनाया ट्रेनिंग स्कूल में हेडमास्टर, अब धर्मेंद्र सिंह होंगे सिरोही के नए एसपी
  • नागौर एसपी श्वेता धनकड़ अब करेगी ट्रैफिक की मॉनिटरिंग
  • अब तक बॉर्डर के जिलों में थे कप्तान, अब करेंगे ट्रेनिंग स्कूल की हेडमास्टरी

जयपुर। प्रदेश के साथ साथ देशभर में राजस्थान पुलिस की किरकिरी करवाने वाले दोनो एसपी पर आखिर राज्य सरकार को गाज गिरानी ही पड़ी। शराब तस्करों और डोडा पोस्त अफीम तस्करों के साथ सांठगाठ से घिरे सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक को अब किशनगढ़ स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का हेडमास्टर बनाया गया हैं तो नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की आंखों में खटकने वाली नागौर एसपी श्वेता धनकड़ को जयपुर यातायात की जिम्मेदारी दी गई हैं।

छः महीने भी नहीं टिके सिरोही में, विवाद बढे तो आखिर हटाना पड़ा सरकार को  
सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक की बात करे तो जब से इन्हें सिरोही एसपी के पद पर लगाया गया था, तब ये ही ये मीडिया के साथ साथ आमजनता में भी विवादित रहे और इसी विवादित चेहरे के कारण राज्य सरकार को इन्हें मात्र छह महीने में ही यहां से हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सिरोही से पहले जालोर एसपी रहते हुए भी घिरे रहे विवादों के साए से 
सिरोही एसपी का पदभार संभालने से पूर्व आईपीएस हिम्मत अभिलाष का जालोर एसपी के रूप में एक विवादित कार्यकाल उनकी छवि के साथ साए की तरह पीछा कर रहा था। जालोर एसपी रहते हुए हिम्मत अभिलाष पर डोडा पोस्त तस्करों से सांठगांठ सहित बरामद डोडा पोस्त को बेचने के भी गंभीर आरोप लगे थे, जिसको लेकर राजस्थान हाईकोर्ट को भी संज्ञान लेना पड़ा था। पर राज्य सरकार पर प्रभाव रखने वाले एक नेता विशेष की विशेष मेहरबानी के चलते विवादित आईपीएस हिम्मत अभिलाष को सिरोही जैसे महत्वपूर्ण जिले की कमान सौंपी गई और इसका पूरा फायदा इस विवादित एसपी ने अपने अल्प समय के कार्यकाल में उठा लिया।

तस्करों को संरक्षण देकर अवैध गतिविधियों को पनपाया 
शराब तस्करी, अफीम तस्करी, डोडापोस्त तस्करी, डीज़ल-पेट्रोल तस्करी के साथ साथ इस आईपीएस ने जिले में बजरी तस्करों को पूरा संरक्षण देकर जिले में वो सारी अवैध गतिविधियों को पनपा दिया, जिसकी कभी यहां कल्पना भी नही होती थी। FIRST BHARAT ने एसपी के कार्यग्रहण के साथ ही इनके कारनामों को लेकर एक मुहिम चला दी थी। जिसको लेकर आज आखिरकार राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए इन्हें एसपी के पद से हटाकर एक स्कूल के हेडमास्टर बनाकर ये साबित कर दिया कि इन्हें एसपी लगाना राज्य सरकार की बड़ी भूल थी। 

अब धर्मेंद्र सिंह होंगे सिरोही के नए एसपी 
सिरोही से विवादित एसपी हिम्मत अभिलाष टांक के जाने के बाद अब जिले की कमान एसपी धर्मेन्द्र सिंह के हाथों में होगी। एसपी धर्मेन्द्र सिंह काे जाेधपुर कमिश्नरेट में डीसीपी पूर्व से सिराेही एसपी लगाया गया है। 

एसपी हिम्मत अभिलाष टांक के कारनामों का फर्स्ट भारत समय समय पर करता रहा खुलासा :