उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग: उत्तराखंड लेक्चरर भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत, देहरादून एसएसपी करेंगे जांच

देहरादून, 21 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड में पूर्व की परीक्षा में फर्जीवाड़ा और धांधली की शिकायतें खुलकर सामने आ रही हैं। ऐसे ही उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की साल 2018 में हुई उत्तराखंड अधीनस्थ

उत्तराखंड लेक्चरर भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत, देहरादून एसएसपी करेंगे जांच
उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग

देहरादून | उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड में पूर्व की परीक्षा में फर्जीवाड़ा और धांधली की शिकायतें खुलकर सामने आ रही हैं।

ऐसे ही उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की साल 2018 में हुई उत्तराखंड अधीनस्थ शिक्षा प्रवक्ता संवर्ग- समूह ग (लेक्चरर) परीक्षा मामले पर एक महिला ने आयोग के एक सदस्य पर आरोप लगाते हुए डीजीपी को शिकायती पत्र के साथ साथ सबूत भी सौंपा है। डीजीपी अशोक कुमार ने पूरे मामले की जांच देहरादून एसएसपी दलीप सिंह रावत को सौंप दी है।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

जानकारी के मुताबिक, महिला का कहना है कि वर्ष 2018 में उत्तराखंड अधीनस्थ शिक्षा (प्रवक्ता संवर्ग- समूह ग) की लिखित परीक्षा पास करने के बाद उन्हें महिला व सामान्य वर्ग में साक्षात्कार के लिए चयनित किया गया। आरोप है कि साक्षात्कार के बाद आयोग के सदस्य ने उन्हें दस्तावेज दुरुस्त करने के नाम पर फोन किया और पैसों की मांग की।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

शिकायतकर्ता महिला ने जब लोक आयोग के आरोपित सदस्य से फोन पर बातचीत की तो सामने वाले ने महिला को आश्वासन देते हुए कहा कि आने वाली अन्य भर्तियों में उनका काम हो जाएगा। ऐसे में महिला ने इस तरह धोखाधड़ी की शिकायत देहरादून एसएसपी और डीजीपी अशोक कुमार को मोबाइल व्हाट्सएप के माध्यम से एक फोन बातचीत का ऑडियो क्लिप सहित शिकायत पत्र भेजा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रकरण की जांच डीजीपी अशोक कुमार ने देहरादून एसएसपी दलीप सिंह रावत को सौंपी है।

Must Read: झारखंड में सत्ता के करीबी प्रेमप्रकाश के यहां ईडी छापेमारी में मिले दो एके-47 राइफल

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :