माफियाओं का आतंक जारी: भरतपुर में अब संत के तोड़ दिए हाथ-पैर, अस्पताल में चल रहा इलाज

अवैध कारोबार करने वाले माफिया ने एक संत की जान लेने की कोशिश की है। माफिया ने संत को बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया है जिसके बाद संत को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

भरतपुर में अब संत के तोड़ दिए हाथ-पैर, अस्पताल में चल रहा इलाज

भरतपुर | राजस्थान में माफियाओं का खौफ लगातार जारी है। हाल ही में अवैध खनन के खिलाफ भरतपुर में संत विजयदास द्वारा किए गए आत्मदाह के बाद भी खनन माफियाओं में कोई भी डर नजर नहीं आ रहा है। अब अवैध कारोबार करने वाले माफिया ने एक संत की जान लेने की कोशिश की है। माफिया ने संत को बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया है जिसके बाद संत को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

जानकारी के अनुसार, भरतपुर के वैर क्षेत्र में स्थित धरसोनी गांव में रहने वाले एक संत राजेन्द्र के साथ अवैध शराब की बिक्री करने वाले माफिया ने बीती रात मारपीट कर उसे अस्पताल पहुंचाया दिया। जिसके बाद भरतपुर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें:- Swatantra Dev Singh Resign: स्वतंत्र देव सिंह का यूपी भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा, गरमाई राजनीति के बीच नए नाम पर मंथन

संत का अवैध शराब बिक्री के खिलाफ आंदोलन
बाबा बालक नाथ की बगीची में रहने वाले संत राजेन्द्र और उनके साथ रहने वाले कुछ अन्य लोग काफी समय से गांव मंे अवैध शराब बिक्री के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। बीतें दिनों 23 जुलाई को भी उन्होनें अवैध शराब के खिलाफ आवाज उठाते हुए विरोध किया था। संत के विरोध से शराब माफियाओं में काफी गुस्सा था।

ये भी पढ़ें:- बाइक पर ले गया होटल : स्कूल से लड़की का अपहरण कर ले गया होटल, फिर किया रेप, पहुंचा भाई तो हालत देख उड़े होश

संत के तोड़ दिए हाथ-पैर
क्षेत्र हो रही अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए संत राजेन्द्र ने भी संत विजय दास की तरह आत्मदाह करने की धमकी दी थी। जिस पर शराब माफिया ने संत बुरी तरह से मारते हुए उनका एक हाथ व एक पैर तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:- एक लिया तो चार फ्री!: रक्षाबंधन पर छुट्टियों की सौगात, 1 दिन की छुट्टी लेने पर मिलेगा 5 दिन का अवकाश

पुलिस की खानापूर्ति से नाराज संत की आत्मदाह की चेतावनी
इस घटना के बाद संत राजेन्द्र के साथियों ने उन्हें आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया है। जिसके बाद पुलिस ने दो दिन तो सिर्फ खानापूर्ति में निकाल दिए और अब जाकर पर्चा बयान के आधार पर शराब माफिया ब्रजकिशोर उर्फ दामोडा पहलवान के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, संत ने कहा है कि, अगर पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार नहीं करती है तो वे भी आत्मदाह कर लेंगे।

Must Read: बॉबी कटारिया ने फिर देहरादून पुलिस को दिया चकमा, अर्जी के बावजूद कोर्ट में नहीं किया सरेंडर

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :