भारत: दिल्ली शराब घोटाले के विरोध के बीच तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष गिरफ्तार (लीड 1)

दिल्ली शराब घोटाले के विरोध के बीच तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष गिरफ्तार (लीड 1)
हैदराबाद, 23 अगस्त (आईएएनएस)। तेलंगाना पुलिस ने मंगलवार को राज्य भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय को गिरफ्तार किया।

बंडी संजय को उस वक्त पुलिस ने हिरासत में लिया, जब वह टीआरएस एमएलसी के. कविता के आवास पर विरोध प्रदर्शन कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ जनगांव जिले में धरना देने जा रहे थे।

कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने संजय को करीमनगर के एक पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में शिफ्ट कर दिया।

मंगलवार सुबह संजय को गिरफ्तार करने से रोकने के लिए पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में बहस हो गई, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। हालांकि, बड़ी संख्या में तैनात पुलिस भाजपा नेता को हिरासत में लेने में कामयाब रही, जबकि उनके समर्थकों ने रास्ते को अवरुद्ध करने की कोशिश की।

दिल्ली शराब घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर सोमवार को हैदराबाद में कविता के आवास के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किए। इनमें से कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों पर गैर-जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसके जवाब में बंडी संजय ने मंगलवार को खुद धरने में शामिल होने की घोषणा की और मौके पर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने विरोध शुरू करने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

टीआरएस सरकार और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस का विरोध करने की कोशिश की। इससे तनाव बढ़ गया और पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस ने आखिरकार संजय, जो संसद के सदस्य हैं, और कुछ अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें करीमनगर शिफ्ट कर दिया।

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कविता, जो मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी हैं, करोड़ों के घोटाले में शामिल है।

कविता ने सोमवार को किसी भी तरह के घोटाले से इनकार किया और इस मामले में भाजपा नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी भी दी।

इस बीच, संजय ने आरोप लगाया कि केसीआरए भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का सहारा लेकर पश्चिम बंगाल जैसी स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहा है।

राज्य भाजपा प्रमुख ने यह भी स्पष्ट किया कि वह अपनी प्रजा संग्राम यात्रा को जारी रखेंगे और केसीआर और उनके परिवार के भ्रष्टाचार का पदार्फाश करेंगे।

सांसद ने कहा कि केसीआर उनकी पदयात्रा को मिल रहे भारी समर्थन से डरे हुए हैं। उन्होंने गिरफ्तारी पर सवाल उठाया, जब वह शांतिपूर्वक पदयात्रा कर रहे थे, तो कहीं भी कानून-व्यवस्था की समस्या नहीं थी।

बंडी संजय की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा ने राज्यव्यापी विरोध का आह्वान किया है। मंगलवार शाम को सभी मंडल मुख्यालयों में काले झंडे का विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम

Must Read: 12वां पेइचिंग अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव संपन्न

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :