भारत: आंध्र प्रदेश : व्हाट्सएप चैट ने किया सरकारी वकील की हत्या का खुलासा

अमरावती, 22 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के काकीनाडा कस्बे में हुई एक सरकारी वकील की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। विशेष पॉक्सो कोर्ट में सरकारी वकील के रूप में कार्यरत अकबर आजम (50) की 23 जून को मौत हो गई थी। उनकी पत्नी ने अपने

आंध्र प्रदेश : व्हाट्सएप चैट ने किया सरकारी वकील की हत्या का खुलासा
अमरावती, 22 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के काकीनाडा कस्बे में हुई एक सरकारी वकील की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है।

विशेष पॉक्सो कोर्ट में सरकारी वकील के रूप में कार्यरत अकबर आजम (50) की 23 जून को मौत हो गई थी। उनकी पत्नी ने अपने रिश्तेदारों को बताया कि यह नेचुअल डेथ थी। लेकिन, पुराने फोन के व्हाट्सएप चैट ने हत्या का खुलासा कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, आजम की पहली पत्नी की करीब 15 साल पहले मौत हो गई थी। बाद में उन्होंने यानम निवासी 36 वर्षीय अहमदुन्निसा बेगम से शादी की। बेगम से आजम को एक बेटा और एक बेटी है।

मौत से कुछ दिन पहले आजम ने अपनी पत्नी के लिए एक नया मोबाइल फोन खरीदा था और उसने अपना पुराना फोन अपने पिता को दे दिया था।

मृतक के पिता ने फोन पर डेटा की जांच की और व्हाट्सएप पर दो लोगों के साथ हुई चैट को पढ़ा, जो उनके अपार्टमेंट के बिल्डिंग में एक फ्लैट में रह रहे थे।

उनकी पहचान राजस्थान के मूल निवासी राजेश जैन और मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव किरण के रूप में हुई। महिला के कथित तौर पर उनके साथ संबंध थे।

आजम के पिता ने 17 अगस्त को पुलिस से संपर्क किया और अपने बेटे की मौत के कारणों के बारे में संदेह व्यक्त किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस जांच में सामने आया कि 23 जून को आजम की पत्नी ने उसे खाने में मिलाकर नींद की गोलियां दीं। जब वे गहरी नींद में थे, तब मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव किरण ने एक कपड़े पर क्लोरोफॉर्म डाला और उसे कस कर आजम की नाक के पास रख दिया। इस दौरान राजेश जैन फ्लैट के बाहर नजर रखे हुए था। आजम की मौत नींद की गोलियों के ओवरडोज के कारण हुई।

पुलिस ने आजम की पत्नी और दो अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। उनसे और पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने आजम का शव क्रब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

Must Read: सोनाली फोगाट मर्डर मिस्ट्री का खुला राज! आरोपी ने कबूल की साजिश

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :