घर से भागे लोग: उत्तराखंड के रुद्रपुर में जहरीली गैस का तांडव, रेस्क्यू टीम अधिकारी सहित 25 लोग अस्पताल में भर्ती

गैस रिसाव होने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की शिकायत होने लगी है। इलाके में अफरा- तफरी का माहौल है और लोगों को मजबूरन घर छोड़कर भागना पड़ रहा है।

उत्तराखंड के रुद्रपुर में जहरीली गैस का तांडव, रेस्क्यू टीम अधिकारी सहित 25 लोग अस्पताल में भर्ती
File Photo

रुद्रपुर | देवभूमि उत्तराखंड के उधमसिंह नगर ज़िले जहरीली गैस के रिसाव होने से हड़कंप मच गया है। जिसके कारण लोग घरों को छोड़कर दूर भाग रहे हैं। जानकारी के अनुसार, आज़ाद नगर में ज़हरीली गैस का रिसाव हुआ है जिससे तकरीबन 25 लोगों की तबीयत खराब हो गई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहरीली गैस का असर इतना है कि, मौके पर रेस्क्यू करने पहुंची एसडीआरएफ टीम के प्रभारी व कई जवान भी गैस की चपेट में आ गए हैं। फायर ब्रिगेड, सिविल पुलिस और एसडीआरफ टीमों ने गैस लीकेज को बंद किया और सिलेंडर को जंगल में ले जाकर डिस्पोज़ किया गया।

गैस रिसाव होने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की शिकायत होने लगी है। इलाके में अफरा- तफरी का माहौल है और लोगों को मजबूरन घर छोड़कर भागना पड़ रहा है। इस बीच मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है। जानकारी सामने आया है कि, एक कबाड़ी की दुकान में रखे किसी सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ है। 

ये भी पढ़ें:- फिर गरमाया माहौल!: जालोर में दलित छात्र की मौत मामले में आज करणी सेना प्रदर्शन की तैयारी में, अतिरिक्त पुलिसबल तैनात

आज सुबह जब लोग नींद से जागे तो कई लोगों को सांस लेने में परेशानी आने लगी और धीरे-धीरे ये बढ़ती गई तो कई लोग अस्पताल पहुंचे। पूरे वातावरण में गैस की स्मेल महसूस होने पर प्रशासन को इसकी सूचना दी गई।

जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम किया और गैस लीक होने वाले सिलेंडर को सील करने की मशक्कत की। इस दौरान किच्छा के एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा को भी गैस ने चपेट में ले लिया और सांस लेने में तकलीफ होने से उन्हें भी अस्पताल मे भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें:- मां ‘पन्नाधाय’ की प्रतिमा से सुसज्जित होगा 'पन्नाधाय पार्क', आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे अनावरण

Must Read: पैर फिसलने से मासूम तालाब में गिरा, पुलिस के आने से पहले घरवालों ने कर दिया अंतिम संस्कार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :