India New CDS : रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल ‘अनिल चौहान’ बने देश नए सीडीएस

देश को रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान को रूप में नया चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) मिल गया है। अनिल चौहान वहीं हैं जिन्होंने बालाकोट एयर स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाई थी।

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल ‘अनिल चौहान’ बने देश नए सीडीएस

नई दिल्ली |  देश को रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान को रूप में नया चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) मिल गया है। अनिल चौहान वहीं हैं जिन्होंने बालाकोट एयर स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाई थी। लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान भारत के दूसरे सीडीएस के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

ये भी पढ़ें:- Covid 19 Cases: भारत में फिर बढ़े संक्रमित, आज सामने आए 4,272 नए केस, राजस्थान में राहत की खबर

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद से ही यह महत्वपूर्ण पद खाली पड़ा था। बता दें कि, अनिल चौहान पिछले साल पूर्वी सेना कमांडर के रूप में सेवानिवृत हुए थे। 

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच ‘सचिन पायलट’ का दिल्ली कूच

18 मई 1961 को जन्मे लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने लगभग 40 सालों से अधिक के अपने करियर में कई कमान, स्टॉफ और महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। लेफ्टिनेंट जनरल चौहान को जम्मू-कश्मीर और पूर्वाेत्तर भारत में आतंकवाद विरोधी अभियानों का व्यापक अनुभव है। लेफ्टिनेंट जनरल चौहान सीडीएस के साथ-साथ सैन्य मामलों के सचिव के तौर पर भी अपनी भूमिका निभाएंगे। 

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Political Crisis: राजस्थान कांग्रेस विधायकों पर गिर सकती है गाज, कारण बताओं नोटिस भेजने की तैयारी

Must Read: स्पीकर चुने जाने तक बिहार विधानसभा चलाएंगे डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :