भारत: कर्नाटक में एक बार फिर उठा सरकारी परियोजनाओं में कमीशन का मुद्दा

उन्होंने कहा, सभी विधायक 10 से 15 प्रतिशत कमीशन की मांग करते हैं। पूरी व्यवस्था भ्रष्ट हो गई है। सभी मंत्री और सीएम भ्रष्ट हैं। ऐसे उदाहरण हैं, जहां कोई काम नहीं किया जाता है और पूरा 100 प्रतिशत फंड निगल लिया जाता है।

कर्नाटक में एक बार फिर उठा सरकारी परियोजनाओं में कमीशन का मुद्दा
Commission charges back to haunt ruling BJP in K
बेंगलुरु, 24 अगस्त (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ भाजपा को झटका देते हुए कर्नाटक में भगवा पार्टी के लिए सरकारी परियोजनाओं में 40 फीसदी कमीशन का मुद्दा वापस आ गया है। कर्नाटक राज्य ठेकेदार संघ के अध्यक्ष डी. केम्पन्ना के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में बुधवार को विपक्ष के नेता सिद्धारमैया से मुलाकात की।

केम्पन्ना ने बैठक के बाद कहा कि वह अगले 15 दिनों में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे। उन्होंने 18 महीने पहले एक पत्र लिखा था और इस संबंध में पीएमओ ने उनसे संपर्क किया था। हालांकि केम्पन्ना का दावा है कि उनके पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, सभी विधायक 10 से 15 प्रतिशत कमीशन की मांग करते हैं। पूरी व्यवस्था भ्रष्ट हो गई है। सभी मंत्री और सीएम भ्रष्ट हैं। ऐसे उदाहरण हैं, जहां कोई काम नहीं किया जाता है और पूरा 100 प्रतिशत फंड निगल लिया जाता है।

केम्पन्ना ने आरोप लगाया कि बागवानी मंत्री मुनिरत्न, जो कोलार जिले के प्रभारी हैं, अपने दम पर पैसा इकट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने राजराजेश्वरी नगर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 10,000 करोड़ रुपये का काम करवाया है। केम्पन्ना ने सवाल किया कि वहां विकास कहां है?

सरकार पर ठेकेदारों का 22,000 करोड़ रुपये बकाया है। केम्पन्ना ने चुनौती दी कि यदि न्यायिक जांच का आदेश दिया जाता है, तो सभी दस्तावेज जमा किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया ने आश्वासन दिया है कि वह विधानसभा सत्र के दौरान इस मुद्दे को उठाएंगे।

बोम्मई ने कहा कि सरकारी परियोजनाओं में कमीशन के आरोपों का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा, उन्हें लोकायुक्त को शिकायत करने दें। वे कार्रवाई शुरू करेंगे। हर कोई पीएम मोदी को पत्र लिख सकता है। उन्हें शिकायत करने दें और मामले की जांच की जाएगी।

सिद्धारमैया ने कहा कि भाजपा को सितंबर में सत्र बुलाना चाहिए और इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

--आईएएनएस

एकेके/आरएचए

Must Read: देश में 24 घंटे में कोरोना से 53 लोगों की मौत, सामने आए 16299 नए केस, राजस्थान में एक्टिव केस पहुंचे 4 हजार 158

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :