जैन मंदिर चोरी प्रकरण: देलवाड़ा जैन मंदिर में हुई चोरी की घटना का राजफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

सिरोही पुलिस को अहम कामयाबी हासिल हुई है। विश्व प्रसिद्ध जैन मंदिर में हुई चोरी की घटना का राजफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

देलवाड़ा जैन मंदिर में हुई चोरी की घटना का राजफाश, दो आरोपी गिरफ्तार
देलवाड़ा जैन मंदिर में हुई चोरी की घटना का राजफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

सिरोही। सिरोही की युवा पुलिस अधीक्षक सुश्री ज्येष्ठा मैत्रेयी के द्वारा सिरोही जिले के प्रसिद्ध देलवाड़ा जैन मंदिर में हुई नकबजनी की घटना को गंभीरता एवं संवेदनशीलता से लेते हुए बृजेश सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरोही के निर्देशन में अचल सिंह देवड़ा, वृताधिकारी वृत आबूपर्वत के सुपरविजन में किशोरसिंह भाटी नि.पु. थानाधिकारी पुलिस थाना आबूपर्वत के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 17 अगस्त को प्रार्थी दिलीप दोशी पुत्र श्री बाबूलाल जाति जैन उम्र 58 वर्ष, पेशा व्यापार निवासी माच गांव आबूपर्वत पुलिस थाना आबूपर्वत जिला सिरोही हाल ट्रस्टी सेठ कल्याण जी परमानंद जी पेढ़ी सिरोही ने मंदिर में चोरी की रिपार्ट दर्ज करवाई थी।

पुलिस अधीक्षक ने इस मंदिर में हुई नकबजनी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए वृताधिकारी आबूपर्वत के सुपरविजन में एवं थानाधिकारी पुलिस थाना आबूपर्वत के नेतृत्व में गठित टीमों ने दिन रात मेहनत करते हुए आबूपर्वत क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों के सैकड़ों फुटेजों का अध्ययन कर संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित किया।

जांच के बाद जगदीश पुत्र लक्ष्मण भाई जाति गवारिया उम्र 20 वर्ष, पेशा मजदूरी निवासी वीरमपुर पुलिस थाना वीरमपुर जिला बनासकांठा, गुजरात व किशन भाई पुत्र वराराम जाति ठाकोर उम्र 20 वर्ष, पेशा मजदूरी, निवासी शेरगढ़, पुलिस थाना दांतीवाड़ी जिला बनासकांठा, गुजरात को इस मामले में गिरफ्तार कर इस चोरी की वारदात को खोला।

देलवाड़ा ट्रस्ट ने पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में इस चोरी को खोंलने वाली पुरी टीम की भागदौड़ की सराहना करते हुऐ कहा कि पुलिस टीम की मेहनत के कारण यह चोरी खुल सकी। पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रीय ने ट्रस्ट मण्डल के
उपाध्यक्ष सुनील सिंघी को भरोसा दिलाया था कि वे इस चोरी का पर्दाफाश करने में कोई कमी नही रखेगी।

सिरोही में कार्यभार संभालने के बाद मैत्रीय ने शराब तस्करी व अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने पर ध्यान देकर अपनी दक्षता व कार्यकुशलता का परिचय दिया है।

Must Read: जम्मू-कश्मीर के बडगाम से लश्कर के 2 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :