Sirohi माउंट आबू का शरद महोत्सव & कोरोना: चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव ने 1 दिन पहले कलेक्टर्स को कोविड गाइड लाइन फोलो करने के दिए निर्देश, इधर सिरोही कलेक्टर माउंट के शरद महोत्सव में व्यस्त, ना मास्क ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

ओमिक्रॉन से अब मौत के केस भी सामने आने लग गए। भारत में ओमिक्रॉन के 650 से अधिक केस सामने आ चुके है। कई देशों ने क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेसन तक पर पाबंदी लगा दी, लेकिन राजस्थान में इसके विपरीत ना तो किसी आयोजन पर रोक लगाई जा रही है औ ना ही गाइड लाइन की पालना कराई जा रही। 

चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव ने 1 दिन पहले कलेक्टर्स को कोविड गाइड लाइन फोलो करने के दिए निर्देश, इधर सिरोही कलेक्टर माउंट के शरद महोत्सव में व्यस्त, ना मास्क ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

माउंट आबू, सिरोही। 
देश—विदेश में ओमिक्रॉन संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। विदेशों में जहां हजारों फ्लाइट्स ओमिक्रॉन संक्रमण के चलते रद्द कर दी गई, 
वहीं ओमिक्रॉन से अब मौत के केस भी सामने आने लग गए। भारत में ओमिक्रॉन के 650 से अधिक केस सामने आ चुके है।
कई देशों ने क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेसन तक पर पाबंदी लगा दी, लेकिन राजस्थान में इसके विपरीत ना तो किसी आयोजन पर रोक लगाई जा रही है औ ना ही गाइड लाइन की पालना कराई जा रही। 
मुख्यमंत्री वीसी लेकर अधिकारियों को सख्ती शुरू करने के ​आदेश दे रहे हैं और अधिकारी लापरवाही बरत रहे है।
राजस्थान के हालात देखिए 1 दिन पहले चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रदेशभर के कलेक्टरों को कोविड गाइड लाइन की पालना कराने के निर्देश ​दे रहे है, 
उसके अगले ही दिन पर्यटन स्थल माउंट आबू में कलेक्टर साहब विंटर फेस्टिवल में रंगारंग आयोजन की तैयारी करवा रहे है। 
29 दिसंबर से माउंट आबू में विंटर फेस्टिवल का आगाज हो जाएगा। नए साल का जश्न और विंटर फेस्टिवल के माहौल में कोविड की गाइड लाइन साइड लाइन होती नजर आ रही है।
माउंट आबू के हालात यह है कि भारी संख्या में यहां पर्यटक पहुंच रहे है, होटलों में रूम बुक हो चुके है, माउंट की गलियों में भारी भीड़ नजर आ रही है इसके बावजूद ना तो कोई मास्क का उपयोग कर रहा है और ना ही कहीं सोशल डिस्टेंंसिंग रख रहा है। 
कलेक्टर की माने तो  वे नगर पालिका की ओर से जागरूकता और सावधानी के लिए अनाउंस करवा रहे है! लेकिन थोड़ी सी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है।

29 से शुरू होगा विंटर फेस्टिवल माउट आबू
पर्यटन विभाग राजस्थान, नगर पालिका माउंट आबू और जिला प्रशासन सिरोही के संयुक्त तत्वावधान में शरद महोत्सव का आगाज 29 से किया जाएगा। 
3 दिवसीय महोत्सव के तहत बुधवार को माउंट आबू के पोलो ग्राउंड के अरावली रंग मंच पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।
कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास के साथ अशोक चारण, मुमताज नसीम, दिनेश बावरा और रमेश मुस्कान जैसे महान ​कवि अपनी प्रस्तुतियां देंगे। 
इसके अलावा शरद महोत्सव के तहत तीन दिन तक कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। 
इसमें योगा मेडीटेसन, आबू कार्निवल, दीपोत्सव, हेरिटेज वॉक, वोट रेसिंग, राजस्थान, गुजराती डांस प्रतियोगिता, रन फॉर माउंट आबू, म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता, साइकिलिंग जैसे कार्यक्रम होंगे।

विश्वभर में हालात खराब
कोरोना के चलते गत वर्ष माउंट आबू में नए साल का जश्न नहीं बनाया गया। 
इस बार कोरोना संक्रमण होने के बावजूद सरकार की ओर से कुछ हद तक छूट प्रदान की गई। 
दिवाली जैसे त्योहार हम सभी ने अच्छे तरह मनाए, लेकिन अब एक बार वापस​ विश्व कोरोना के नए संक्रमण की चपेट में आ गया। 
कई देशों में लॉकडाउन के हालात बन गए, वहीं कुछ देशों ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद कर दी। ऐसे में भारत सरकार ने भी  सख्ती करने के आदेश जारी कर दिए। 
देश की राजधानी में नाइट कर्फ्यू, आयोजनों में मेहमानों की संख्या तक तय कर दी गई।
 इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरें को देखते हुए वापस सख्ती करने के निर्देश दिए। 
भीड़—भाड़ नहीं करने की अपील की जा रही है, लेकिन बाजारों में इसके विपरीत लोग एकसाथ नजर आ रहे है। 

न्यू ईयर जश्न के चलते माउंट में भारी भीड़
​माउंट आबू इन दिनों देशी—विदेशी पर्यटकों से गुलजार हो गया। यहां की होटलों की एडवांस बुकिंग चल रही है। 
गुजरात से भारी संख्या में लोग न्यू ईयर मनाने यहां पहुंच रहे है। 
माउंट की गलियों में भारी भीड़ नजर आ रही है। लेकिन इस भीड़ में लोग ना तो मास्क लगा रहे है और ना ही कोरोना गाइड लाइन की पालना कर है।

Must Read: एक्वामैन, शाजम! की रिलीज सीक्वल की तारीख आगे बढ़ाई गई

पढें मनोरंजन खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :