film kaali poster controversy: फिल्म ‘काली’ पर छिड़ा विवाद, निर्माता पर FIR दर्ज, साधु-संतों ने कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्त

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में फिल्म की निर्माता लीना मनीमेकलाई (Leena Manimekalai) के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। फिल्म में बेहद ही विवादित तरीके से मां काली को दिखाया गया है,

फिल्म ‘काली’ पर छिड़ा विवाद, निर्माता पर FIR दर्ज, साधु-संतों ने कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्त
Leena Manimekalai

New Delhi | देश में धार्मिक मामलों को लेकर विवाद रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर दिन कोई न कोई नया विवाद छिड़ रहा है। अब ये नया विवाद डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के ट्रेलर को लेकर छिड़ा है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में फिल्म की निर्माता लीना मनीमेकलाई (Leena Manimekalai) के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। फिल्म में बेहद ही विवादित तरीके से मां काली को दिखाया गया है, जिसकी वजह से करोड़ों हिन्दुओं की आस्था आहत हुई है। 

इस फिल्म को लेेकर देश में बखेड़ा खड़ा हो गया है। साधु-संतों ने भी इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में मां काली के ट्रेलर में देवी मां को धूम्रपान करते दिखाया गया है। ऐसे में हिंदू संगठनों समेत साधु संतों ने भी इसका विरोध शुरू कर दिया है। इस मामले में एक अधिवक्ता वेदप्रकाश शुक्ला की तहरीर पर हजरतगंज पुलिस ने निर्माता लीना, आशा एसोसियेट और एडिटर श्रवण ओनाथन के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, भड़काने समेत कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ें:-SpiceJet In Karachi: दिल्ली से दुबई जा रहा विमान अचानक उतरा पाकिस्तान के कराची में, यात्रियों में हड़कंप

करोड़ों लोगों की आस्था आहत, लगे प्रतिबंध
अधिवक्ता की मांग है कि फिल्म को प्रतिबंधित किया जाए क्योंकि, फिल्म में आपत्तिजनक तरीके से मां काली को दिखाया गया है, जिसके चलते करोड़ों हिन्दुओं की आस्था आहत हुई है। 

ये भी पढ़ें:- Ajmer: अजमेर: नूपुर शर्मा को खुलेआम धमकी! गर्दन लाने वाले को अपना घर देने की कही बात, वीडियो वायरल

साधु-संतों ने की निंदा, कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्त
विवादित फिल्म पर कोरोड़ों हिन्दू ही नहीं, अपितु साधु-संतों ने भी नाराजगी जताई है। फिल्म को लेकर अयोध्या के साधु-संतों ने इसे सनातन धर्म का अपमान बताते हुए फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। वहीं हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने फिल्म की निंदा करते हुए गृहमंत्री से मांग की है कि इस मामले में कठोर कार्रवाई की जाए। अगर इस तरह की फिल्म बनाई जाएगी तो स्थितियां खराब हो जाएंगी।

Must Read: फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर का निधन, आज सुबह ली अंतिम सांस

पढें मनोरंजन खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :