आईसीसी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर जड़ेजा: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन आलराउंडर बने रवींद्र जड़ेजा की रैंकिंग खिसकी, पहले पर पहुंचे जेसन होल्डर

आईसीसी ने आज नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है। गत सप्ताह ही नंबर वन ऑलराउंडर पोजिशन पर पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन आलराउंडर बने रवींद्र जड़ेजा की रैंकिंग खिसकी, पहले पर पहुंचे जेसन होल्डर

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईसीसी ने आज नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है। गत सप्ताह ही नंबर वन ऑलराउंडर पोजिशन पर पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा दूसरे नंबर पर पहुंच गए। 
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जडेजा ने अपनी गेंदबाजी व बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया। ऐसे में वे ताजा रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए।


आईसीसी की ताजा रैंकिंग में जेसन होल्डर नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं।
आज बुधवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में जडेजा के 385 अंक तो वेस्ट इंडीज के जेसन होल्डर के 393 रेटिंग अंक हो गए। 
आप को बता दें कि रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैच की सीरीज में 201 रन बनाकर 10 विकेट भी अपने नाम किए थे। इसके चलते वे गत सप्ताह इस रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए थे।


इस रैंकिंग में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। इससे वे गेंदबाजों की रैकिंग में पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए। 
श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए बेंगलुरु में बुमराह ने पहली बार भारत में पांच विकेट अपने नाम किए थे। 
इसके अलावा बल्लेबाजी में मार्नस लाबुशेन इस रैंकिंग में नंबर वन बन गए। भारत की ओर से टॉप टेस्ट रैंक बल्लेबाजों में रोहित शर्मा है।


रोहित शर्मा छठे स्थान पर काबिज हैं तो विराट कोहली का दोनों टेस्ट में खराब प्रदर्शन के चलते खामियाजा उठाना पड़ा। कोहली 4 पायदान ​नीचे खिसक गए और रैंकिंग में 9वें पायदान पर आ गए। 
जबकि श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को इस रैंकिंग में फायदा हुआ। वे टेस्ट रैंकिंग में नंबर पांच पर आ गए। पहले नंबर पर पांच पर कोहली थे। 
कोहली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

Must Read: टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आज न्यूजीलैंड से होगा भारत का मुकाबला, भारत कई सालों के आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड से नहीं जीता

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :