T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आज INDvsNS: टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आज न्यूजीलैंड से होगा भारत का मुकाबला, भारत कई सालों के आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड से नहीं जीता

टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान से हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया का मुकाबला आज न्यूजीलैंड से होगा। टूर्नामेंट में दोनों ही टीम पाकिस्तन से हार का सामना कर चुकी है। ऐसे में दोनों ही टीम आज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। आज के मुकाबले में जीतने वाली टीम के लिए सेमीफाइलन की राह कुछ हद तक आसान हो जाएगी।

टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में आज न्यूजीलैंड से होगा भारत का मुकाबला, भारत कई सालों के आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड से नहीं जीता

नई दिल्ली, एजेंसी।
टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान से हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया का मुकाबला आज न्यूजीलैंड से होगा। टूर्नामेंट में दोनों ही टीम पाकिस्तन से हार का सामना कर चुकी है। ऐसे में दोनों ही टीम आज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। आज के मुकाबले में जीतने वाली टीम के लिए सेमीफाइलन की राह कुछ हद तक आसान हो जाएगी। वहीं आज के मैच में हारने वाली टीम का अंतिम चार में पहुंचने का रास्ता मुश्किल भरा हो जाएगा। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच आज का मैच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढे सात बजे से शुरू होगा। भारत के लिए आज के मैच में शुरुआत में विकेट बचाने होंगे। इसलिए पावर प्ले में भारत सतर्क खेल सकता है। आईसीसी इवेंट में भारत न्यूजीलैंड को कई सालों से नहीं हरा पाया है। भारत को 2003 के बाद से कोई जीत नहीं मिल पाई। पिछले वन डे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। इतना ही नहीं, टी 20 वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों का दो बार सामना हुआ और दोनों ही मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी में किया था बदलाव
पाकिस्तान से मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने अपने बल्लेबाजी क्रम में  बदलाव करते हुए नया प्रयोग किया था। किवी टीम ने ओपनर डेरिल मिचेल और नंबर चार के जेम्स को नहीं खिलाया तो डेथ ओवर में ​क्रीज पर उनके पास कोई फिनिशर नहीं रहा। वहीं दूसरी ओर हार्दिक पंड्या ने फिर से नेट्स में गेंदबादी शुरू कर दी, अगर पंड्या आज के मैच में पंड्या गेंदबाजी करते हैं तो भारत की जीत में एक कदम बढ़ सकता है। पंड्या की गेंदबाजी के साथ ही कप्तान के पास 6 गेंदबाजों का आप्शन होगा। इधर, डेवॉन कॉनवे साउथ अफ्रीका छोड़कर न्यूजीलैंड में आकर मैच खेल रहे है, इससे पहले ही वर्ष के भीतर उन्होंने वर्ल्ड टाइटल जीत लिया था, अब दूसरे की तलाश में आज खेल सकते है। अगर टीम इंडिया के बदलाव की बात करें तो अमूमन ज्यादा बदलाव नहीं किया जाता, लेकिन भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर शार्दूल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। न्यूजीलैंड में भी मार्टिन वापस खेल सकते है। इधर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत पर संशय इस बार टूर्नामेंट में बना हुआ है। इस बार18 में से 14 मैच में पहले खेलने वाली टीम को जीत मिली है।

Must Read: ICC टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज आज से, 29 दिनों में होंगे 45 मैच, आज होंगे 2 मैच, भारत—पाक मुकाबला 24 को

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :