पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी-20 मैच : पाकिस्तान ने पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड को 31 रनों हराया, कप्तान बाबर और विकेटकीपर का बेहतरीन प्रदर्शन

पाकिस्तान और इंग्लैंउ के बीच नॉटिंघम में खेले गए पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड की 31 रन से हार हुई।

पाकिस्तान ने पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड को 31 रनों हराया, कप्तान बाबर और विकेटकीपर का बेहतरीन प्रदर्शन

नई दिल्ली, एजेंसी। 
पाकिस्तान और इंग्लैंड (England-Pakistan) के बीच नॉटिंघम में खेले गए पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (Pakistan captain Babar Azam)  और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (wicket-keeper Mohammad Rizwan) की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड की 31 रन से हार हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की लिविंगस्टोन के शानदार सेंचुरी के बावजूद टीम ने 19.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में बाबर ने रिजवान के साथ पहले विकेट के लिए 88 गेंदों पर 150 रन की साझेदारी की। Babar ने 49 गेंदों पर 85 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के भी लगाए। वहीं Rizwan ने 41 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और 1 छक्का लगाया। इन दोनों के अलावा फखर जमां ने 8 गेंदों में 26 और मोहम्मद हफीज ने 10 गेंदों में 24 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से टॉम करेन ने 47 रन देकर दो विकेट लिया। डेविड विली, शाकिब महमूद और लुईस ग्रेगरी (David Willey, Shakib Mahmood and Lewis Gregory) ने एक-एक विकेट लिया। पाकिस्तान के गेंदबाज शाहिन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान को 1 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो को 11 रन पर आउट किया। बेयरस्टो और जेसन रॉय के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। वहीं शादाब खान ने 4 ओवर में 52 रन देकर 3 विकेट लिए और इमाद वसीम , हरीश राउफ और मोहम्मद हसनैन ने 1-1 विकेट लिए।
लिविंगस्टोन ने संभाली पारी, लेकिन जीत नहीं दिला पाए
इंग्लैंड की ओर से लिविंगस्टोन ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। इंग्लैंड के चार खिलाड़ी 82 रन पर आउट हो गए थे। उसके बाद लिविंगस्टोन ने एक छोर से इंग्लैंड की पारी को संभाला। उन्होंने 43 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 9 छक्के लगाए।