Rajasthan में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान: corona vaccination मेें राजस्थान के प्रतापगढ़ में मारी बाजी, कोरोना की दोनों डोज का आंकड़ा पहुंचा शत प्रतिशत

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रतापगढ़ जिले द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

corona vaccination मेें राजस्थान के प्रतापगढ़ में मारी बाजी, कोरोना की दोनों डोज का आंकड़ा पहुंचा शत प्रतिशत

जयपुर।
प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर सरकार की ओर से सख्ती के आदेश है। 31 जनवरी 2022 के बाद वैक्सीन की दोनों डोज नहीं पाए जाने पर सख्त कार्रवाई हो सकती है। 
ऐसे में प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अच्छी खबर आई है। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रतापगढ़ जिले द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन के दोनों डोज लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।
चिकित्सा मंत्री मीणा ने कहा कि प्रतापगढ़ की तरह अन्य जिले भी अपने स्तर पर नवाचार करते हुए आमजन को कोरोना वैक्सीन के प्रथम व दूसरी दोनों डोज लगाने के लिए प्रेरित करें।
उन्होंने कहा कि सभी जिलों ने वैक्सीनेशन में बेहतरीन कार्य किया है लेकिन दोनों डोज लगने के बाद ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण से निजात पाई जा सकती है। 
चिकित्सा मंत्री मीणा ने बताया कि राज्य में प्रतापगढ़ ने वैक्सीनेशन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य भी सबसे पहले हासिल किया था। प्रतापगढ़ में विभाग द्वारा जिले को 6 लाख 52 हजार 61 डोज लगाने का लक्ष्य दिया था, जिसके मुकाबले 6 लाख 64 हजार 199 डोज लगाए जा चुके हैं।


राजस्थान को 41 लाख कोविशील्ड वैक्सीन
चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि केंद्र सरकार को वैक्सीन की कमी होने के बाद पत्र लिखा गया। इसके फलस्वरूप प्रदेश को 41 लाख कोविशील्ड वैक्सीन की डोज राज्य सरकार को प्राप्त हुई। इसका वितरण सभी जिलों में किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब 67 लाख से ज्यादा कोवैक्सिन और कोविशील्ड की डोज उपलब्ध है। उन्होंने आमजन से ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने की अपील की है। 
मीणा ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन और कोरोना अनुरूप व्यवहार के जरिए ही कोरोना जैसी महामारी को हराया जा सकता है।

Must Read: मुख्यमंत्री गहलोत ने राजधानी के साथ आबू रोड, उदयपुर सहित 10 नगरीय क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय किया शाम 8 से सुबह 6 बजे तक

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :