राजस्थान एसीबी की एक के बाद एक कार्रवाई: जयपुर कमिश्नरेट का कोटखावदा थानाधिकारी, करौली से एएसआई और अलवर से एलडीसी रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो लगातार एक के बाद एक कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। आज सोमवार को एसीबी टीम ने जयपुर कमिश्नरेट के कोटखावदा थानाधिकारी को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। करौली पुलिस का एक एएसआई 10 हजार की रिश्वत लेते एसीबी की गिरफ्त में आ गया

जयपुर कमिश्नरेट का कोटखावदा थानाधिकारी, करौली से एएसआई और अलवर से एलडीसी रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

जयपुर। 
राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो लगातार एक के बाद एक कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। आज सोमवार को एसीबी टीम ने जयपुर कमिश्नरेट के कोटखावदा थानाधिकारी को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 
वहीं करौली पुलिस का एक एएसआई 10 हजार की रिश्वत लेते एसीबी की गिरफ्त में आ गया। इधर, एसीबी ने आज ही अलवर यूआईटी के एलडीसी और उसके दो संविदाकर्मी को भी रिश्वत के मामले में गिरफ्तार कर लिया। 
एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि एसीबी टीम ने सोमवार दोपहर कोटखावदा थानाधिकारी जगदीश तंवर को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। सीआई जगदीश तंवर ने परिवादी से एक मुकदमे में रिमांड नहीं लेने के एवज में रिश्वत की मांग की थी।

परिवादी के मुताबिक कोटखावदा थानाधिकारी ने ​अपहरण सहित तीन मामलों में शामिल एक व्यक्ति से रिश्वत मांग ली। परिवादी एक मामले में जेल से सजा काटकर आया था कि पुलिस ने उसे फिर से थाने ले गई थी।

बताया जा रहा है कि सीआई ने कहा कि 50 हजार रुपए मिल जाएंगे तो रिमांड नहीं लेंगे। नहीं तो रिमांड और डंडे खाने के लिए तैयार हो जा। सीआई की धमकी से परेशान परिवादी ने एसीबी से शिकायत की। एसीबी टीम ने थाना परिसर में ही रिश्वत के पैसों के साथ  जगदीश तंवर को गिरफ्तार कर लिया। 


इधर, अलवर में यूआईटी अलवर का कनिष्ठ लिपिक मुकेश कुमार, सहयोगी संविदाकर्मी नरेंद्र कुमार और कमलेश सैनी को को 32 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। 


जबकि एसीबी ने करौली के नादौती पुलिस थाने के एएसआई निहाल सिंह को दस हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार कर लिया। नि​हाल सिंह ने एक चोरी के मामले में परिवादी को मुल्जिम नहीं बनाने के एवज में रिश्वत मांगी थी। 

Must Read: सिरोही में खान स्वीकृति पर मांगी 1 लाख की रिश्वत, जोधपुर खान विभाग के ​अतिरिक्त निदेशक और एएओ के खिलाफ एसीबी में मुकदमा दर्ज

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :