Dubai Air Show @ भारतीय वायु सेना: दुबई के बुर्ज खलीफा और पाम जुमेराह पर भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण टीम ने भरी उड़ान

दुबई एयर शो 2021 के अंतिम दिन भारतीय वायु सेना के जवानों ने शानदार हवाई करतब किए। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम ने संयुक्त अमीरात की अल फुरसन टीम के साथ संयुक्त फ्लाईपास्ट किया।

दुबई के बुर्ज खलीफा और पाम जुमेराह पर भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण टीम ने भरी उड़ान

नई दिल्ली, एजेंसी। 
दुबई एयर शो 2021 के अंतिम दिन भारतीय वायु सेना के जवानों ने शानदार हवाई करतब किए। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम ने संयुक्त अमीरात की अल फुरसन टीम के साथ संयुक्त फ्लाईपास्ट किया। सूर्यकिरण की टीम के नौ हॉक 132 विमान ने अल फुरसान के सात एर्मेची एमबी 330 विमान के साथ प्रदर्शन किया।

इस दौरान विमान ने दुबई के बुर्ज खलीफा, पाम जुमेराह के साथ बुर्ज अल अरब पर उड़ान भरी। इस दौरान दोनों देशों की वायु सेना के बीच सौहार्द देखने को मिला। सूर्यकिरण ने दोपहर के बाद एरोबेटिक्स प्रदर्शन में भी भाग लिया, जिसे दर्शकों ने बेहद सराहा। तेजस की लगातार बढ़ती लोकप्रियता में आज उस समय और वृद्धि हुई, जब दोपहर के समय लड़ाकू विमानों द्वारा किये गए शानदार प्रदर्शन की लोगों ने खूब प्रशंसा की।

विमान ने अपनी चपलता और बहुमुखी प्रतिभा का परिचय देते हुए सहजता से युद्धाभ्यास किया। यह तेजी से प्राप्त की गई प्रसिद्धि का साक्षी है, जिसे इसने हाल के दिनों में हासिल किया है।

भारतीय वायुसेना के लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट  तेजस ने भी दुबई एयर शो में अच्छा प्रदर्शन किया। तेजस के तेज तर्रार हवाई युद्धाभ्यास को देखकर सभी दर्शक एक बार तो चौंक गए। आपको बता दें कि तेजस ने दुबई एयर शो में पहली बार भाग लिया हैं। 

Must Read: यूक्रेन और पड़ोसी ईयू के देशों ने नया सुरक्षा प्रारूप स्थापित किया

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :