कोविड-19: जापान के पीएम हुए कोविड-19 से संक्रमित

जापान में कोरोनो वायरस संक्रमण के रिकार्ड मामले सामने आए हैं, जो दुनिया की तीसरे सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के व्यवसायों को प्रभावित करता है। हालांकि मौतें अपेक्षाकृत कम हुई हैं और व्यवधान कुछ अन्य उन्नत अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में मामूली रहे हैं। जापान की अर्थव्यवस्था दूसरी तिमाही में सालाना 2.2% बढ़ी।

जापान के पीएम हुए कोविड-19 से संक्रमित
Japan Prime Minister Fumio Kishida

तोक्यो | जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा रविवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। स्थानीय मीडिया ने ये जानकारी दी।

क्योडो समाचार ने अपने कार्यालय के हवाले से बताया, जापानी प्रधानमंत्री, जिन्हें शनिवार रात से हल्का बुखार और खांसी हो रही थी, ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

65 वर्षीय नेता अपने सरकारी आवास पर आराम कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के रिकार्ड मामले

जापान में कोरोनो वायरस संक्रमण के रिकार्ड मामले सामने आए हैं, जो दुनिया की तीसरे सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के व्यवसायों को प्रभावित करता है।

हालांकि मौतें अपेक्षाकृत कम हुई हैं और व्यवधान कुछ अन्य उन्नत अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में मामूली रहे हैं। जापान की अर्थव्यवस्था दूसरी तिमाही में सालाना 2.2% बढ़ी। हालांकि अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

सोमवार से शुरू करना था काम

मिली जानकारी के मुताबिक, फुमियो किशिदा को शनिवार को खांसी आ रही थी और बुखार भी हुआ था, जिसके बाद रविवार सुबह उनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया।

दोपहर को जब रिपोर्ट आई तो उन्हें कोरोना संक्रमित बताया गया। यह जानकारी कैबिनेट के एक प्रवक्ता ने दी।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

Must Read: म्यांमार मिलिट्री लीडर जनरल मिन आंग ​हलिंग ने खुद का बनाया प्रधानमंत्री, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव माहौल बनाने के पक्षधर हलिंग

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :