विंडीज का सूपड़ा साफ कर जीती सीरीज : शुभमन गिल का गरजा बल्ला, खेली नाबाद 98 रनों की पारी

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में झंडे गाड़ने के बाद अब वेस्टइंडीज में भी 15 अगस्त से पहले ही तिरंगा लहरा दिया है। जी हां, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में खेली जा रही वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज टीम को मात देकर सीरीज 3-0 से जीत ली है।

शुभमन गिल का गरजा बल्ला, खेली नाबाद 98 रनों की पारी

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में झंडे गाड़ने के बाद अब वेस्टइंडीज में भी 15 अगस्त से पहले ही तिरंगा लहरा दिया है। जी हां, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में खेली जा रही वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज टीम को मात देकर सीरीज 3-0 से जीत ली है। बीज पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 119 रनों से धो दिया है और सीरीज अपने नाम कर ली है।

वेस्टइंडीज में पहली बार क्लीन स्वीप
भारतीय टीम ने बारिश से बाधित तीसरे वनडे में पहले खेलते हुए 36 ओवर में 3 विकेट खोकर 225 रन बनाए। जिसके बाद वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस नियम के हिसाब से 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम लक्ष्य को हासिल करने में असफल रही और 136 रन ही बना पाई। जिसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज जीत ली। वेस्टइंडीज में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए पहली बार क्लीन स्वीप किया है। 

ये भी पढ़ें:- CWG 2022: राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय दल की ध्वजवाहक होंगी पीवी सिंधू, गुरूवार को होगी रंगारंग शुरूआत

शुभमन गिल ने खेली 98 रनों की शानदार पारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने शानदार शुरूआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 113 रन जोड़े। धवन ने 74 गेंदों में 58 रन बनाए और वनडे में 800 चौके भी पूरे किए। वहीं, शुभमन गिल ने 98 रनों की शानदार पारी खेली और नाबाद रहे। गिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से वॉल्श ने 2 और अकील ने 1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें:- क्या आप ब्रेकिंग न्यूज सुनना चाहते हैं: ‘मिथुन दा’ ने TMC खेमे में मचाया हड़कंप, दावा करते हुए कहा- ‘दीदी’ के 38 विधायक BJP के संपर्क में

चहल ने झटके 4 विकेट
टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को कही भी टिकने नहीं दिया। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट सिराज और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट झटके। 

Must Read: यूएस ओपन में नडाल, स्विएटेक गॉफ ने यूक्रेन का किया समर्थन

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :