IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने की जिद ने दिल्ली को दिलाई जीत, राजस्थान 8 विकेट से हारा

आईपीएल 2022 के बुधवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

प्लेऑफ में पहुंचने की जिद ने दिल्ली को दिलाई जीत, राजस्थान 8 विकेट से हारा

नई दिल्ली | आईपीएल 2022 के बुधवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर ही टारगेट हासिल कर लिया। 

ये भी पढ़ें:- Taj Mahal Row: ताजमहल पर जयपुर राजघराने ने जताया हक! दीया कुमारी ने कहा- हमारे पास है इसके पुख्ता सबूत

मैच के हीरा रहे मार्श, चुने गए मैन ऑफ द मैच
दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो मिचेल मार्श रहे। उन्होंने 62 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 7 छक्के लगाए। मार्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मार्श के अलावा  ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी दिल्ली को अच्छी शुरूआत देते हुए 41 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए और नाबाद रहे। उनका आईपीएल में यह 19वां नाबाद अर्धशतक रहा। वॉर्नर ने इस अर्धशतक की मदद से एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा नाबाद अर्धशतक लगाने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने ही दिल्ली की जीत की नींव रख दी और दूसरे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की। 

ये भी पढ़ें:- Jacqueline Fernandez: एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को विदेश जाने के लिए कोर्ट से लेनी पड़ रही परमिशन, आखिर क्या है कारण

राजस्थान हर क्षेत्र में फेल
वहीं, राजस्थान रॉयल्स की ओर से केवल रविचंद्रन अश्विन ने ही अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने 38 गेंदों पर 50 रन की अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। राजस्थान की फील्डिंग बेहद ही खराब रही। टीम के खिलाड़ियों ने कई अहम कैच छोड़ दिए जिससे मैच का रूख पलटता चला गया। 

ये भी पढ़ें:- Ravindra Jadeja Out : प्लेऑफ के लिए संर्घष कर रही चेन्नई को जोरदार झटका, रविंद्र जडेजा आईपीएल से बाहर!

Must Read: भारत को एक और गोल्ड, महिलाओं ने लॉन बॉल्स में मारी बाजी, जीता ऐतिहासक स्वर्ण पदक

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :