Rajasthan कॉलेज विद्यार्थियों को सुविधा: उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कॉलेज विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए लॉन्च किया एप

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कॉलेज विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री सुलभता से उपलब्ध करवाने के लिए शनिवार को जयपुर में डिजिटल लाइब्रेरी MyBookLo एप का शुभारम्भ किया। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भाटी ने कहा कि कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय नित नए नवाचार कर रहा है।

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कॉलेज विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए लॉन्च किया एप

जयपुर। 
उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी(Bhanwar Singh Bhati) ने कॉलेज विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री सुलभता से उपलब्ध करवाने के लिए शनिवार को जयपुर में डिजिटल लाइब्रेरी MyBookLo एप का शुभारम्भ किया। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भाटी ने कहा कि कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय(College Education Commissionerate) नित नए नवाचार कर रहा है। उसी कड़ी में इस एप को लॉन्च किया गया है, जो उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अगला बड़ा कदम साबित होगा। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से छात्र-छात्राएं अपने पाठ्यक्रम की अध्ययन सामग्री प्राप्त करने के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे।

इसके तहत विद्यार्थियों को अलग-अलग श्रेणियों की कोचिंग दी जाएगी। भाटी ने कहा कि कॉलेज शिक्षा विभाग (college education department)की ओर से किया गया यह नवाचार आने वाले समय में राजस्थान (Rajasthan) की उच्च शिक्षण व्यवस्था को नई दिशा देने में मददगार साबित होगा। कॉलेज शिक्षा आयुक्त  सन्देश नायक ने बताया कि कॉलेज में पढ़ने वाले स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम अनुसार डिजिटल अध्ययन सामग्री (Digital study material)उपलब्ध करवाने के लिए आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा एवं MyBookLo कम्पनी के बीच एमओयू साइन किया गया है। इसके तहत विकसित यह एप कॉलेज विद्यार्थियों के लिए एक डिजिटल लाइब्रेरी होगी। वह इस एप से वीडियो और PDF नोट्स प्राप्त कर सकते हैं।

Must Read: जयपुर के तारानगर गणेश मंदिर में युवाओं ने बढ़चढ़ कर किया रक्तदान, शिविर में 200 यूनिट एकत्रित

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :