बिन मांगे खोला खजाना: सरकार की बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी, इन्हें मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने राज्य के पेंशनभागी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। इससे पहले पेंशनर्स को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता था, जो अब बढ़कर 22 प्रतिशत हो गया है।

सरकार की बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी, इन्हें मिलेगा लाभ

भोपाल | मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने राज्य के पेंशनभागी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देते हुए महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। इससे पहले पेंशनर्स को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता था, जो अब बढ़कर 22 प्रतिशत हो गया है। बता दें कि, इससे पहले शिवराज सरकार ने राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 34 प्रतिशत किया था और अब पेंशनर्स को बड़ा लाभ दिया है।

ये भी पढ़ें:- सूत्रों का दावा: मान गए तो राहुल, नहीं तो सीएम अशोक गहलोत को मिल सकती है कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान!

1 मई से मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, 4.5 लाख पेंशनर्स होंगे लाभान्वित
राज्य सरकार के वित्त विभाग ने पेंशनरों के महंगाई भत्ते को बढ़ाने संबंधी आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत अब 1 मई से सभी पेंशनरों को बढ़ा हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। पेंशनर्स अलग-अलग केटेगिरी के अनुसार 500 रुपए से लेकर 5 हजार रुपए से अधिक का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। सरकार के इस फैसले से राज्य के 4.5 लाख पेंशनरों को फायदा होगा। 

ये भी पढ़ें:- India Corona Updates: भारत में 24 घंटे में कोरोना से 47 लोगों की मौत, आज बढ़कर सामने आए 17 हजार 135 नए मामले

बिन मांगे खोला खजाना
एमपी की शिवराज सिंह सरकार ने इस बार बिना किसी मांग के पेंशनर्स को बड़ी सौगात दी है। बढ़ती महंगाई के बीच राज्य सरकार ने कार्यरत सरकारी कर्मचारियों के साथ ही पेंशनर्स को भी दिवाली से पहले ही बड़ी सौगात दी है।

Must Read: तस्करी के ​लेकर जा रहे राज्य पुश को सिरोही की सामाजि​क संस्था ने दिया सरंक्षण, 1 माह तक पुलिस ने की सार संभाल

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :