ENG vs IND 5th Test: बेयरस्टो-रूट के शतकों ने टीम इंडिया का तोड़ा सपना, इंग्लैंड की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन और और विशाल लक्ष्य को देखकर कल तक यही सोचा जा रहा था कि भारतीय टीम इंग्लैंड को आसानी से हरा देगी और टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगी।

बेयरस्टो-रूट के शतकों ने टीम इंडिया का तोड़ा सपना, इंग्लैंड की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत

नई दिल्ली | भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन और और विशाल लक्ष्य को देखकर कल तक यही सोचा जा रहा था कि भारतीय टीम इंग्लैंड को आसानी से हरा देगी और टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगी। लेकिन इंग्लैंड की टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन से इस भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इंग्लैंड ने भारत द्वारा दिये गए 378 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा बड़ी ही आसानी से करते हुए टीम इंडिया को हरा दिया।

ये भी पढ़ें:- Alwar: अलवरः फिल्मी स्टाइल में आए 6 डकैत, बैंक में घुस 10-15 मिनट में खेल गए पूरा गेम

बेयरस्टो और रूट की अटूट साझेदारी
पहली पारी में शानदार शतक लगाकर इंग्लैंड की लाज बचाने वाले बेयरस्टो ने फिर दूसरी बार टीम को संकट से निकाल लिया। जॉनी बेयरस्टो ने दूसरी पारी में नाबाद 114 रनों बनाए। वहीं दूसरी ओर उनका साथ जो रूट ने दिया। रूट ने भी शानदार शतक लगाया और नाबाद 142 रन बनाए। बेयरस्टो को यह इस साल का छठा और रूट का पांचवां शतक है। दोनों मिलकर 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी निभाई।

ये भी पढ़ें:- film kaali poster controversy: फिल्म ‘काली’ पर छिड़ा विवाद, निर्माता पर FIR दर्ज, साधु-संतों ने कहा- नहीं करेंगे बर्दाश्त

इंग्लैंड ने तोड़ा टीम इंडिया का सपना
टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड ने अपना सबसे बड़ा रन चेज़ किया है। इससे पहले कभी भी इंग्लैंड ने टेस्ट में 360 रनों से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं किया था। इंग्लैंड की इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही भारत का 15 साल बाद इंग्लैंड की जमीन पर सीरीज जीतने का सपना टूट गया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज को 2-2 से ड्रा कर लिया है।

Must Read: यूएस ओपन में नडाल, स्विएटेक गॉफ ने यूक्रेन का किया समर्थन

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :