खेल: अल्टीमेट खो खो: मुंबई के दुर्वेश सालुंके का लक्ष्य अपने अनुभव को युवाओं तक पहुंचाना

मुंबई में एक पीटी शिक्षक सालुंके को अपने छात्रों से उत्साहजनक संदेश मिल रहे हैं और वह खेल को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं।

अल्टीमेट खो खो: मुंबई के दुर्वेश सालुंके का लक्ष्य अपने अनुभव को युवाओं तक पहुंचाना
Ultimate Kho Kho: Mumbai Khiladis
पुणे, 25 अगस्त (आईएएनएस)। मुंबई के दुर्वेश सालुंके अल्टीमेट खो-खो लीग में खेलने का काफी आनंद उठा रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि अगले सीजन में महाराष्ट्र के और भी युवा खिलाड़ी इसमें शामिल हो सकते हैं।

मुंबई में एक पीटी शिक्षक सालुंके को अपने छात्रों से उत्साहजनक संदेश मिल रहे हैं और वह खेल को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं।

सालुंके ने कहा, स्कूल और कॉलेजों के मेरे छात्र टीवी पर खो-खो लीग के दौरान मुझे देख रहे हैं और मुझे उन सभी से संदेश मिलते रहते हैं। उनमें से कई खेल सीखना चाहते हैं। इसलिए, जब मैं घर वापस जाऊंगा, फिर छात्र आएंगे और मैं उनका समर्थन करूंगा और उन्हें पढ़ाऊंगा और उन्हें प्रशिक्षित दूंगा, ताकि वे अगले सत्र में अंतिम खो-खो लीग में आ सकें।

मुंबई की ओर से खेलने वाले सालुंके ने संसाधनों की कमी के कारण खो-खो में जाने से पहले एथलीट के रूप में अपना प्रयास शुरू कर दिया था। और जबकि उनका ध्यान अपने परिवार को अधिक समर्थन देने पर केंद्रित है।

उन्होंने कहा, मेरे दोस्त और परिवार मुझे टीवी पर देखते हैं और फिर मुझे इसके बारे में उत्साहित तरीके से बताते हैं, मुझे दिन के अंत में बहुत अच्छा महसूस होता है। मुझे उम्मीद है कि मैं अपने माता-पिता और चचेरे भाई और परिवार को उस तरह का समर्थन दे सकता हूं जो उन्होंने मुझे पहले दिया था।

हालांकि, सालुंके का मानना है कि वह और मुंबई की टीम टूर्नामेंट के अगले चरण में आगे बढ़ सकती है और पहले कुछ झटकों के बावजूद मजबूत वापसी कर सकती है।

मुंबई का अगला मैच शुक्रवार (26 अगस्त) को तेलुगु योद्धाओं से होगा।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Must Read: बाबर आजम को आउट करने के लिए एक विशेष प्लान की जरूरत: स्कॉट स्टायरिस

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :