खेल: यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच

अधिकांश ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के साथ प्रमुख खिलाड़ी बनना नोवाक जोकोविच का अंतिम लक्ष्य है, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें अपने सपने को पूरा करने के लिए अगले साल तक इंतजार करना होगा। सर्बियाई खिलाड़ी ने जुलाई में विंबलडन में अपना 21वां प्रमुख खिताब जीता, जिससे वह राफेल नडाल के सर्वकालिक 22 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड से ...

यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच
नोवाक जोकोविच

नई दिल्ली | विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच 29 अगस्त से खेले जाने वाले वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में नहीं खेल पाएंगे। इस बात की जानकारी उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है।

अधिकांश ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के साथ प्रमुख खिलाड़ी बनना नोवाक जोकोविच का अंतिम लक्ष्य है, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें अपने सपने को पूरा करने के लिए अगले साल तक इंतजार करना होगा। सर्बियाई खिलाड़ी ने जुलाई में विंबलडन में अपना 21वां प्रमुख खिताब जीता, जिससे वह राफेल नडाल के सर्वकालिक 22 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड से एक कदम पीछे रह गए।

जोकोविच की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा गया, इस समय उनके पास कोई निर्धारित कार्यक्रम नहीं हैं।

Sonali Phogat Last Video: वीडियो पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही दुनिया को अलविदा कह गई सोनाली फोगाट, आखिरी वीडियो आया सामने

जोकोविच के कोविड-19 के खिलाफ टीका नहीं लगाने के फैसले से इस साल कई प्रतियोगिताओं में शामिल होने के अवसरों को गंवा दिया है। नौ बार के आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन मेलबर्न में खेलने में असमर्थ थे और यूएस ओपन से भी चूक सकते हैं। हालांकि उन्होंने हाल ही में कहा था कि यू.एस. ओपन में उन्हें खेलने की अनुमति देने की बात की जा रही थी।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

फोर्ब्स डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) मांग कर रहा है कि नोवाक को विदेश से हवाई यात्रा करने से पहले कोविड-19 टीकाकरण का प्रमाण दिखाना चाहिए।

सरकार ने जोकोविच को मार्च और अप्रैल में इंडियन वेल्स और मियामी में पिछले सप्ताह के सिनसिनाटी ओपन के साथ एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट खेलने से रोक दिया था।

उम्मीद की जा रही थी कि वह इस महीने की शुरूआत में सीडीसी द्वारा अमेरिका में कई कोविड नियमों में ढील देने के बाद न्यूयॉर्क में खेलने में सक्षम हो सकते हैं।

Must Read: अफगानिस्तान पर बड़ी जीत की फिराक में टीम इंडिया, होंगे कई बड़े बदलाव

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :