खेल: घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने जेम्स एंडरसन

40 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट के दौरान ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम की।

घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने जेम्स एंडरसन
SA vs ENG: James Anderson becomes the first cricketer to play 100 Tests at home.
नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक और उपलब्धि अपने नाम करते हुए गुरुवार को घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट मैच खेलने वाला पहला क्रिकेटर बनकर इतिहास रच दिया।

40 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट के दौरान ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम की।

जबकि 72 खिलाड़ियों ने अपने करियर में 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं, कोई भी घर में 100 से अधिक टेस्ट में नहीं खेला है। 200 टेस्ट खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भारत में 94 मैच खेले हैं और सूची में एंडरसन से पीछे हैं।

इंग्लैंड टीम के साथी स्टुअर्ट ब्रॉड 91 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि टीम के पूर्व साथी एलिस्टेयर कुक घर में 89 टेस्ट के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

कुल मिलाकर, एंडरसन 174 टेस्ट मैचों के साथ तेंदुलकर से पीछे हैं। कुक और ब्रॉड इंग्लैंड के एकमात्र अन्य खिलाड़ी हैं जिनके पास 150 से अधिक टेस्ट हैं।

अनुभवी गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज सरेल एरवी को पांचवें ओवर में आउट करते हुए घरेलू मैदान पर अपने 100वें टेस्ट की शुरूआत शानदार तरीके से की।

इस तेज गेंदबाज ने संयोग से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में कभी भी पांच विकेट नहीं लिए हैं, जो तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के लिए स्थल है और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का एक हिस्सा है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: गुजरात टाइटंस की राह में रोड़ा बनी मुंबई, रोमांचक मैच में 5 रन से हराया

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :