टीम इंडिया ने बराबर किया हिसाब: IND vs PAK T20: पहले गेंदबाज पाक पर भारी, फिर बल्लेबाजों की धमाचौकड़ी, रॉयल अंदाज में जीत दर्ज

IND vs PAK T20: टीम इंडिया को 10 महीने से पाकिस्तान टीम से जिस जीत का इंतजार था आखिरकार वो मिल ही गई। जीत भी रॉयल थी जो छक्के से पूरी हुई। मैदान भी वहीं था जिस मैदान पर टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच गंवाया था।

IND vs PAK T20: पहले गेंदबाज पाक पर भारी, फिर बल्लेबाजों की धमाचौकड़ी, रॉयल अंदाज में जीत दर्ज

नई दिल्ली । IND vs PAK T20: टीम इंडिया को 10 महीने से पाकिस्तान टीम से जिस जीत का इंतजार था आखिरकार वो मिल ही गई। जीत भी रॉयल थी जो छक्के से पूरी हुई। मैदान भी वहीं था जिस मैदान पर टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच गंवाया था।  भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या की शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजों की धमा चौकड़ी के चलते भारत ने यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दूसरे मैच पाकिस्तान को हराते हुए पहली जीत दर्ज कर ली है। 

आखिरी ओवर का रोमांच, टूट गई पाकिस्तानी उम्मीदें
पूरी दुनिया की निगाहें इस मैच पर थी। भारत ने भी बेहतरीन खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा। मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 147 रन बनाए, जवाब में भारत ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। भारतीय टीम को अंतिम 5 ओवर में 51 रन बनाने थे और 6 विकेट हाथ में थे। 19वां ओवर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को दिया गया। जिसमें पंड्या ने 3 चौके लगाए और कुल 14 रन ठोक डाले। इसके बाद आखिरी ओवर 6 गेंद पर 7 रन बनाने थे। जो नवाज ने डाला। नवाज ने कमाल करते हुए पहली ही गेंद पर जडेजा को आउट कर दिया। लेकिन चौथी ही गेंद पर पंड्या ने पाकिस्तानी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और सिक्स लगाकर भारत को विजयश्री दिखाई।

पहले गेंदबाज पाक पर भारी फिर बल्लेबाजों की धमाचौकड़ी
भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने न केवल मैच जीता अपितु दर्शकों को भी खुश कर दिया। भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 35-35 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी जौहर दिखाया और 33 रन बनाकर नाबाद रहे और अंतिम ओवर में छक्का जड़कर जीत दिलाई। उन्होंने 17 गेंदों पर 33 रन बना बनाए जिसमें 4 चौका और एक छक्का लगाया। उससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पाक बल्लेबाजों को बांधे रखा। भुवनेश्वर ने 4 जबकि पंड्या को 3 विकेट झटके। केएल राहुल दूसरी बॉल पर ही शून्य पर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 18 गेंदों पर 18 रन ही बना सके।

Must Read: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा, सिर्फ 25.4 ओवरों में जीता मैच

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :