अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी छापा : ममता बनर्जी सरकार में शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, अर्पिता मुखर्जी के घर से मिली 20 करोड़ की नकदी

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी अधिकारियों ने शिक्षक भर्ती घोटाला में लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया।

ममता बनर्जी सरकार में शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, अर्पिता मुखर्जी के घर से मिली 20 करोड़ की नकदी

कोलकाता | पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी अधिकारियों ने शिक्षक भर्ती घोटाला में लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया। यही नहीं, पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी ने छापा मारा और उन्हें भी हिरासत में लिया गया है।

रातभर पूछताछ करते रहे ईडी अधिकारी
बता दें कि, ईडी की टीम पार्थ चटर्जी के घर शुक्रवार से ही जांच कर रही थी और ईडी अधिकारी कथित शिक्षक भर्ती घोटाला केस में पार्थ चटर्जी से रातभर पूछताछ करते रहे जो आज शनिवार को भी जारी रही। ऐसे में 26 घंटों की कड़ी पूछताछ के बाद पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:- साधु-संतों में छाया शोक : भरतपुर में आत्मदाह का प्रयास करने वाले संत का दिल्ली में इलाज के दौरान निधन

स्वास्थ्य खराब, डॉक्टरों की टीम पहुंची संभालने
जानकारी में सामने आया है कि ईडी टीम पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार करने के बाद मेडिकल कराने ले गई है। बताया जा रहा है कि, आज सुबह पार्थ चटर्जी ने अपना स्वास्थ्य खराब होने की बात कही। जिसके बाद उन्हें देखने डॉक्टरों की टीम भी पहुंची थी।

अर्पिता मुखर्जी के घर से मिली 20 करोड़ की नकदी
आपको बता दें कि, ममता सरकार में शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी की रेड पड़ी। जिसमें ईडी के हाथ 20 करोड़ की नकदी लगी है। इसके बाद ईडी उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। यहीं नहीं ईडी को अर्पिता मुखर्जी के घर से विदेशी मुद्रा, 20 महंगे मोबाइल, सोना और प्रॉपर्टी के कई दस्तावेज भी मिले है। इनके बारे में भी उनसे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- डेढ़ लाख पार एक्टिव केस: देश में कोरोना से 24 घंटे में 67 लोगों की मौत, 21 हजार पार नए मामले

Must Read: सीबीआरआई उपकरण लगाकर 28 अगस्त तक नजारे को हर पल करेगा कैमरे में कैद

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :