अध्यक्ष को लेकर कशमश में कांग्रेस! : किया कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव का ऐलान, जानें कब होगा, कैसा रहेगा चुनावी शेड्यूल

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को चुनाव के नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

किया कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव का ऐलान, जानें कब होगा, कैसा रहेगा चुनावी शेड्यूल

नई दिल्ली | Congress President Election: पार्टी के अध्यक्ष को लेकर कशमश में उलझी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। जिसके अनुसार, कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को चुनाव के नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने दी जानकारी
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने जानकारी देते हुए बताया कि, अक्टूबर में कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा। जिसके लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 19 अक्टूबर को चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी और सीडब्ल्यूसी की मुहर के बाद इसका औपचारिक ऐलान किया गया।

सोनिया के इलाज के लिए गांधी परिवार विदेश में
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान किया गया है। यह बैठक दिल्ली में आयोजित हुई। जिसमें हरीश रावत, सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, कुमारी शैलजा, मधुसूदन मिस्त्री, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, अजय माकन, अभिषेक मनु सिंघवी समेत कई नेता कांग्रेस दफ्तर से इस मीटिंग में शामिल हुए। जबकि, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के विदेश में होने के चलते उन्होंने ऑनलाइन होकर मीटिंग में भाग लिया। बता दें कि, सोनिया गांधी के इलाज के सिलसिले में गांधी परिवार अभी विदेश में है। 

ये भी पढ़ें:- जानें क्या मिलेगा फायदा: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं और शहीदों के आश्रितों को गहलोत सरकार ने दी बड़ी राहत

ऐसा रहेगा चुनावी शेड्यूल

- 22 सितंबर को कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा।
- 24 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया होगी शुरू
- 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी 
- 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें:- सिर पर अफसरों का हाथ हो तो ऐसा: हर कोई सोच रहा, काश! उसे भी हासिल हो ऐसी कृपादृष्टि तो मिले लग्जरी लाइफ जीने का मौका

Must Read: शिवसेना सांसद राहुल शेवाले पर रेप का आरोप, महिला बोली- नहीं हुई कार्रवाई तो दे दूंगी जान

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :