Himachal Cloud Burst: बादल फटा, किन्नौर में फिर तबाही, सैलाब को अपनी ओर आता देख घर छोड़कर भागे लोग

हिमाचल के किन्नौर में बादल फटा है। जिससे पहाड़ी से पानी के साथ मलबे का सैलाब आबादी की ओर आ गया है। जिसके चलते कई घर तबाह हो गए। इससे एक मंदिर को भी काफी नुकसान पहुंचा है...

बादल फटा, किन्नौर में फिर तबाही, सैलाब को अपनी ओर आता देख घर छोड़कर भागे लोग

किन्नौर | देश के कई राज्यों में बारिश ने हालात खराब कर दिए हैं। अब पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बादल फटने की घटना हो गई है। हिमाचल के किन्नौर में बादल फटा है। जिससे पहाड़ी से पानी के साथ मलबे का सैलाब आबादी की ओर आ गया है। जिसके चलते कई घर तबाह हो गए। इससे एक मंदिर को भी काफी नुकसान पहुंचा है, लेकिन गनीमत रही कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

जानकारी के अनुसार, हिमाचल के किन्नौर के शलखर गांव में सोमवार को बादल फटने की घटना हुई। समदो चेक पोस्ट से पूह की तरफ़ करीब 7 किमी दूर बादल फटा। बादल फटने के बाद पहाड़ी से सैलाब जब नीचे आबादी में पहुंचा तो विकराल रूप लेता हुए बीच में आने वालों को तबाह करता हुआ निकला। उससे नदी नाले सब उफान पर आ गए। वहीं दूसरी ओर, पहाड़ों पर मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

सैलाब को अपनी ओर आता देख घर छोड़ भागे लोग
कुदरती सैलाब को अपनी ओर आता देख लोग घरों को छोड़ सुरक्षित जगहों पर भागे। सैलाब ने कई घरों को पूरी तरह मलबे में तब्दील कर दिया। सैलाब की चपेट में एक मंदिर भी आ गया। घरों के बाहर खड़ी गाड़ियां मलबे में दब गई हैं। कार, ट्रक, बुलडोजर, टैक्सियां आदि वाहन मलबे में दबे दिख रहे हैं। प्रशासन अब बचाव और राहत कार्य में लगा हुआ है। सड़कों पर जमा मलबे को हटाकर रास्तों को खोला जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Arunachal Pradesh: भारत-चीन बॉर्डर पर अचानक गायब हुए 19 लोग, कर रहे थे सड़क निर्माण कार्य

Must Read: पंजाब पुलिस ने पिछले एक हफ्ते में 327 ड्रग तस्करों को पकड़ा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :