कोरोना का साया क्रिकेट टूर्नामेंट पर: कोरोना के चलते आईपीएल के बाद अब एशिया कप टी-20 मैच भी रद्द

कोरोना के चलते आईपीएल 2021 के बाद अब एशिया कप टी-20 मैच रद्द हो गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे कराने से इंकार कर दिया है। दरअसल  एशिया कप पिछले साल पाकिस्तान में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया और इसकी मेजबानी श्रीलंका को सौंप दी गई।

कोरोना के चलते आईपीएल के बाद अब एशिया कप टी-20 मैच भी रद्द

नई दिल्ली। 
कोरोना के चलते आईपीएल (IPL) 2021 के बाद अब एशिया कप टी-20 (Asia Cup T20) मैच रद्द (canceled)हो गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lankan Cricket Board ) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे कराने से इंकार कर दिया है। दरअसल  एशिया कप पिछले साल पाकिस्तान में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया और इसकी मेजबानी श्रीलंका को सौंप दी गई। यह टूर्नामेंट इस साल जून में होना था। एशिया कप का आयोजन दो साल के अंतराल पर होता है। श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एश्ले डी सिल्वा  (Ashley de Silva) ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए जून में होने वाले टूर्नामेंट को कराना संभव नहीं है। श्रीलंका में अभी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 10 दिन से हवाई यात्रा पर बैन है। 
BCCI सेके्रटरी जय शाह की अध्यक्षता वाली एशिया क्रिकेट परिषद ने अभी तक टूर्नामेंट के भविष्य की योजनाओं की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोट्र्स में दावा किया जा रहा है कि अगले साल एशिया कप का आयोजन किया जाएगा। हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार अगले साल किसे मिलेगा, अभी तक साफ नहीं है। हालांकि 2020 में पाकिस्तान को इसकी मेजबानी मिली थी। ऐसे में माना जा रहा है कि पाकिस्तान को मेजबानी मिल सकती है और इसका आयोजन यूएई में हो सकता है। भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारत को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने के लिए जाना है। पहले ही एक बार स्थगित हो चुकी वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर फिर से संकट छा गया है। पहले 2020 जून में भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना था, जो कोरोना की वजह से टाल दिया गया था। संशोधित शेड्यूल के मुताबिक इसे इस साल जुलाई में निर्धारित किया गया था, लेकिन कोरोना के बढ़ रहे मामले से इसे भी टालने की अशंका बढ़ रही है। पहला वनडे 13 जुलाई को, दूसरा 16 और तीसरा 19 जुलाई को है। वहीं 22 जुलाई से टी-20 के मैच खेले जाएंगे। 24 जुलाई को दूसरा टी-20 मैच होगा और 27 जुलाई को आखिरी मैच खेला जाएगा। कोरोना की वजह से आईपीएल के 14 वें सेशन को बीच में रोक दिया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग प्रशासन ने आईपीएल  को बीच सेशन में ही रोकने का फैसला किया। कोरोना की वजह से इस साल भारत में होने वाले टी-20 वल्र्ड कप पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आने वाले क्रिकेट सीजन और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वल्र्ड कप को लेकर स्पेशल जनरल मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग 29 मई को वर्चुअली होगी। बोर्ड सचिव जय शाह ने इसके लिए सभी स्टेट एसोसिएशन को नोटिस भी भेजा है।

Must Read: इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :