Cricket विराट की कप्तानी छोड़ने पर राय: Virat Kohli को ईगो छोड़कर नए कप्तान के अंडर खेलना होगा, कई दिनों से दबाव में दिख रहे थे कोहली: कपिल देव

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का इस्तीफे पर अब भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अपनी राय दी है। दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने कहा कि अब विराट कोहली को ईगो छोड़ना होगा। विराट पिछले काफी दिनों से दवाब में दिख रहे थे। 

Virat Kohli को ईगो छोड़कर नए कप्तान के अंडर खेलना होगा, कई दिनों से दबाव में दिख रहे थे कोहली: कपिल देव

नई दिल्ली, एजेंसी। 
साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का इस्तीफे पर अब भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। 
अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अपनी राय दी है। दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने कहा कि अब विराट कोहली को ईगो छोड़ना होगा। विराट पिछले काफी दिनों से दवाब में दिख रहे थे। 
ऐसे में उन्हें ईगो छोड़कर नए कप्तान के अंडर खेलना होगा। कपिल देव ने कहा कि हम विराट कोहली को एक बल्लेबाज के तौर पर नहीं खो सकते हैं।
 कपिल देव ने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि सुनील गावस्कर मेरे अंडर खेले थे, मैं अजहरुद्दीन और श्रीकांत के अंडर खेला था। मुझे कभी ईगो नहीं रहा। अब विराट को भी ईगो छोड़ना होगा। 
अब भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर के अंडर उन्हें खेलना होगा। इससे टीम इंडिया को मदद मिलेगी। कोहली को भारतीय क्रिकेट के नए कप्तान को गाइड करना चाहिए। 
हम भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली को बतौर बल्लेबाज खोना नहीं चाहते। कपिल देव ने एक अंग्रेजी के अखबार से बात करते हुए कहा कि मैं विराट के ​कप्तानी छोड़ने के फैसले का स्वागत करता हूं। 
जब से विराट ने टी 20 की कप्तानी छोड़ी है, वह काफी बुरे समय से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने इतना बड़ा फैसला करने से पहले जरूर सोचा होगा। 
ऐसे में पूरे देश को कोहली को सपोर्ट करना चाहिए और शुभकामनाएं देनी चाहिए। आपको बता दें कि विराट कोहली ने टी—20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के टेस्ट मैच से भी कप्तानी छोड़ दी। 
टी—20 में कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें वन डे की कप्तानी से भी हटा दिया था।