आईपीएल का 13वां मुकाबला आज : आईपीएल 2022 के 13वें मुकाबले में आमने सामने होंगे राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, सैमसन और प्लेसिस संभालेंगे कप्तानी

आईपीएल 2022 के इस सीजन का 13वां मुकाबला आज शाम को खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला होगा।  शाम साढ़े सात बजे से शुरु होने वाले आज के मैच में आरसीबी की कमान फाफ डु प्लेसिस संभालेंगे तो राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन करेंगे।  

आईपीएल 2022 के 13वें मुकाबले में आमने सामने होंगे राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, सैमसन और प्लेसिस संभालेंगे कप्तानी

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल 2022 के इस सीजन का 13वां मुकाबला आज शाम को खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला होगा।
 शाम साढ़े सात बजे से शुरु होने वाले आज के मैच में आरसीबी की कमान फाफ डु प्लेसिस संभालेंगे तो राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन करेंगे।  
आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल की वापसी होना संभव है। मैक्सवेल टीम के साथ जुड़ गए है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मैक्सवेल ने विनी रमन से शादी की थी, इसके चलते वे आईपीएल के सीजन से बाद में जुड़े। 
आज के मुकाबले में युजवेंद्र चहल बेंगलूरु के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते है। जबकि चहल ने कुछ दिनों पूर्व एक बयान में कहा था कि उनके लिए पैसों की अहमियत नहीं थी, जबकि व आरसीबी में ही रहना चाहते थे। चहल ने अब तक खेले गए मुकाबलों में पांच विकेट चटका चुके हैं।
आरसीबी और आरआर के बीच अब तक 25 मुकाबले खेले जा चुके है। जबकि इनमें से 10 मुकाबले राजस्थान ने जीते है। वहीं बेंगलुरु की टीम ने 12 मुकाबले अपने नाम किए है। 3 मैच का परिणाम नहीं आ सका। 
राजस्थान की ओर से अब तक बेंगलुरु के खिलाफ सर्वाधिक 217 रन बनाए जबकि इसका सबसे कम स्कोर 58 का रहा है, जबकि बेंगलुरु ने सबसे अधिक 200 तो कम 70 रनों का आंकड़ा राजस्थान के खिलाफ छुआ। 
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को बल्लेबाजी के लिए अच्छा माना जाता है। ऐसे में आज के मुकाबले में हाई स्कोर देखने को मिल सकता है। 
इस स्टेडियम में शुरुआती तौर पर गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, लेकिन सेट होने के बाद बल्लेबाज खुलकर शॉट्स खेल सकते है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी। इस बार आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत धमाकेदार रही। 
इस बार आईपीएल आक्शन में राजस्थान की मैनेजमेंट ने जरुरत के हिसाब से खिलाड़ियों को टारगेट किया था। आरआर के कप्तान संजू सैमसन एंड कंपनी ने अब तक दो मैच खेले और दोनों में ही जीत हासिल की। राजस्थान ने दोनों ही मुकाबले में पहले टॉस हार कर बैटिंग की और मुकाबले में जीत दर्ज की। राजस्थान को हैदराबाद ने 211 तो मुंबई ने 194 रनों का टारगेट दिया था। 
इस बार ऑफ-स्पिनर आर अश्विन तथा लेग स्पिनर चहल की गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन रहा। आईपीएल नीलामी में सही चयन के चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम सीजन वन के बाद पहली बार टूर्नामेंट में टॉप टीम्स में शामिल हुई है। 
आईपीएल के इस सीजन में इस बार आरसीबी के लिए मिलाजुला रहा। 
टीम केकेआर के खिलाफ आखिरी मैच में जीत के साथ खाता खोलने में सफल रही। जबकि इससे पहले पीबीकेएस ने आरसीबी को 5 विकेट से हरा दिया था। इस सीजन में बेंगलुरु के लिए बॉलिंग क्षेत्र कमजोर नजर आ रहा है। 
पहले मैच में टॉस हारने के साथ ही आरसीबी मैच भी हार गई। जबकि दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए जीत दर्ज की। 

Must Read: इटली ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में दी शिकस्त, अब यूरो कप फाइनल खेलेंगी इटली फुटबॉल टीम 

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :